राजनीति

निकाय चुनाव : 28 अक्टूबर को प्रदेश कांग्रेस कर सकता है OBC ‘चाय चौपल चर्चा’ का समापन !

भोपाल
नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश के सबसे बड़े वर्ग को साधने में जुट गई है। 28 अक्टूबर के प्रदेश कांग्रेस का अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विभाग हर जिले में ‘चाय चौपल चर्चा’ का समापन करने एक साथ सम्मेलन करवा सकता है। जिसमें ओबीसी के जिला स्तर, नगर पालिका, पंचायत स्तर की समस्याओं को हल करवाने के लिए चर्चा की जाएगी। इस कार्यक्रम को नगरीय निकाय चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है।

ओबीसी विंग के प्रदेश अध्यक्ष राजमणि पटेल इन दिनों  प्रदेश भर में ‘चाय चौपाल चर्चा’ कर रहे हैं। इस चर्चा के दौरान प्रदेश सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों क प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। इस चर्चा का समापन 28 अक्टूबर को किए जाने की तैयारी है। हालांकि समापन के कार्यक्रम को अभी फाइनल टच नहीं दिया गया है, लेकिन ओबीसी विंग के फिलहाल बने प्लान के अनुसार प्रदेश के हर जिले में समापन पर सम्मेलन करवाया जाएगा। जिसमें ओबीसी अपनी समस्याएं कांग्रेस पदाधिकारियों को बताएंगे। इन समस्याओं को हल  करवाने की जिम्मेदारी वहां के लोकल नेता लेंगे। समस्याओं को लेकर आए आवेदन संबंधित अफसरों को भेजे जाएंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि ओबीसी विंग की यह पूरी कवायद नगरीय निकाय चुनाव को लेकर की जा रही है। प्रदेश में ओबीसी मतदाताओं की संख्या सबसे ज्यादा है। ये वर्ग भाजपा के करीब माना जाता है, इसलिए इनकी जिला स्तर, नगर पालिका और पंचायत स्तर की समस्याओं को जल्द से जल्द हल करवाकर इनमें पैठ बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment