राजनीति

देवेंद्र फड़णवीस बोले, सबसे ज्यादा सीटों से जीतेंगे आदित्य ठाकरे

मुंबई
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर शुक्रवार को मुंबई में भाजपा और शिवसेना की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। इस मौके पर सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में आदित्य ठाकरे सबसे ज्यादा सीटों से जीतेंगे। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमे इस गठबंधन में रहना होगा। चुनाव में हम जीतेंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा 150, शिवसेना 124 व 14 अन्य सीटों पर सहयोगी दल इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। 29 वर्षीय आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को शिवसेना से वरली विधानसभा सीट के लिए गाजे-बाजे के साथ नामांकन किया था। इस अवसर पर उनके पिता व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मां रश्मि ठाकरे और भाई तेजस ठाकरे आदि मौजूद रहे। पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में उतरा है। उधर, भाजपा के चंद्रकांत पाटिल, कांग्रेस के विजय वाडेट्टीवार, राकांपा प्रमुख शरद पवार के पोते रोहित पवार व धनंजय मुंडे आदि ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, मंत्री सुधीर मुनगंटीवार व राधाकृष्ण विखे पाटिल ने शुक्रवार को नामांकन भरा। आदित्य ने पिछले सप्ताह विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा स्वयं वरली की एक सभा में की थी। तब उनके पिता वहां मौजूद नहीं थे, लेकिन नामांकन के समय वह उपस्थित रहे।

नामांकन के लिए निकलने के पहले खुद आदित्य ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें वह अपने दादा एवं शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे की तस्वीर के सामने सिर झुकाकर आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं। आदित्य का नामांकन जुलूस लोअर परेल से शुरू होकर वरली स्थित नामांकन कार्यालय तक गाजे-बाजे के साथ पहुंचा। इस दौरान वह एक खुले वाहन पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे और शिवसैनिक नाच-गा रहे थे। जुलूस में एक नया नारा भी गूंजा- 'शिवसेना भी तैयार और सेनापति भी।'बेटे के नामांकन के बाद उद्धव ने शिवसैनिकों एवं वरली के मतदाताओं के साथ-साथ आदित्य के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले विधायक सुनील शिंदे का आभार व्यक्त किया। उद्धव ने कहा कि समय बदल रहा है। अब नई पीढ़ी देश को आगे ले जाएगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment