राजनीति

बीजेपी से करीबी! अदिति को कांग्रेस का नोटिस

लखनऊ
रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह के रवैये से कांग्रेस सख्त नाराज है। कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष द्वारा विधानसभा के विशेष सत्र का बहिष्कार किया गया था। इसके बावजूद अदिति सिंह सदन में पहुंचीं। बाद में उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की। पार्टी विप का उल्लंघन करने के चलते कांग्रेस की ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद पार्टी उनपर ऐक्शन ले सकती है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने दी पार्टी विप का उल्लंघन करने पर अदिति सिंह को नोटिस भेजा है। उन्होंने यह भी कहा है कि स्पष्टीकरण न होने की सूरत में पार्टी अदिति सिंह के खिलाफ ऐक्शन लेगी। नोटिस का जवाब देने के लिए विधायक अदिति सिंह को दो दिन का समय दिया गया है।

अदिति सिंह को भेजे गए कारण बताओ नोटिस में विधानसभा सत्र में शामिल होने के उनके फैसले को अनुशासनहीनता बताया गया है। उनसे कहा गया है कि वह दो दिन में अपना जवाब दें, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, अदिति सिंह के इस कदम से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर का घेराव किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष वीके शुक्ला के नेतृत्व में कांग्रेसियों अदिति सिंह के खिलाफ नारेबाजी की और उनके इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने 'बीजेपी की कठपुतली बनना बंद करो' और 'सत्ता की गोद में बैठना बंद करो' जैसे नारे वाले पोस्टर भी लहराए।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment