देश

चिन्मयानंद केस : स्वामी की आवाज का लिया जाएगा सैंपल

 शाहजहांपुर 
शाहजहांपुर जेल में दुराचार के आरोप में बंद पूर्व गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एसआईटी सभी सबूतों को पुख्ता कर लेना चाहती है। इसीलिए संजय सिंह और छात्रा द्वारा एसआईटी को सौंपे गए वीडियो की आवाज का मिलान भी कराए जाने की तैयारी कर ली गई है। चूंकि चिन्मयानंद के वकील ने तीस सितंबर को जमानत की बहस के दौरान कहा था कि वीडियो फेक हैं, उसमें दिख रहा है व्यक्ति चिन्मयानंद नहीं है।

इसी के साथ ही एसआईटी ने रंगदारी मांगने की आरोपी छात्रा, संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर को भी आवाज का मिलान कराने के लिए लखनऊ एफएसएल ले जाने की अनुमति कोर्ट से मांगी है, इस पर अभी कोर्ट ने अनुमति नहीं दी है। चार अक्टूबर को कोर्ट में एसआईटी के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होगी, तभी कोर्ट कोई फैसला कर सकेगा।
 

चिन्मयानंद की आंख के इलाज के लिए मांगी अनुमति
चिन्मयानंद को दुबारा लखनऊ ले जाकर आंख का इलाज कराए जाने संबंधी एक प्रार्थना पत्र तीस सितंबर को दिया गया था। इस प्रार्थना पत्र में कहा गया कि चिन्मयानंद की एक आंख पूरी तरह से खराब है, दूसरी आंख से कम दिखता है, जिसके इलाज के लिए चिन्मयानंद को लखनऊ स्थित पीजीआई या केजीएमयू रेफर करने के लिए उनके वकील ने कोर्ट से अपील की थी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment