राजनीति

40 सदस्यों को पार्टी से निकाला भाजपा उत्तराखंड की बड़ी कार्रवाई

देहरादून
 भारतीय जनता पार्टी की उत्तराखंड इकाई ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की। भाजपा ने अपने 40 सदस्यों को पार्टी से बाहर निकाल दिया। इन 40 लोगों पर 'पार्टी-विरोधी गतिविधियों' में संलिप्त रहने का आरोप है।

इस संबंध में उत्तराखंड भाजपा द्वारा जारी आदेश में बताया गया, "जिला स्तर पर गठित समितियों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर, जिला पंचायत के समर्पित उम्मीदवारों के खिलाफ नामांकन दाखिल करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के लिए प्रदेश प्रमुख अजय भट्ट ने तत्काल प्रभाव से 40 सदस्यों को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है। इसके अलावा उनके निलंबन की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू की जाएगी।"

पार्टी द्वारा निकाले गए सदस्यों में नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी, उत्तरकाशी और देहरादून क्षेत्र के सदस्य शामिल हैं।

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरोप लगाया है कि राज्य में भाजपा के सदस्यों के पास कोई शक्ति नहीं है और यह सब केंद्र सरकार के निर्देश पर हो रहा है जो हर उठती आवाज को दबाना चाहती है।

उन्होंने ट्वीट किया, "मैं जानता हूं, उत्तराखंड के भाजपाईयों के हाथ में कुछ भी नहीं है, ये तो दिल्ली की ताकत है, ये उन सब विपक्ष के लोगों को कुचल देना चाहती है, जो उनके निर्णयों पर सवाल उठा रहे हैं, जो असहमति के स्वर हैं, वो उन्हें बर्दास्त नहीं करना चाहते हैं।"

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment