खेल

भारत की मिक्स्ड रिले टीम का कमाल, तोक्यो ओलिंपिक में पक्की की जगह

 
नई दिल्ली

भारत की 4x400m मिक्स्ड रिले टीम ने इतिहास रचते हुए तोक्यो ओलिंपिक में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उन्होंने दोहा में खेले जा रहे वर्ल्ड एथिलिटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वॉलिफाइ करने के लिए पूरा जोर लगाया और तीसरा स्थान हासिल किया। उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड चैम्पियनशिप के रिले रेस के फाइनलिस्ट (टॉप 8) बनने वाले ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर जाते हैं और इस तरह भारतीय मिक्स्ड रिले टीम का तोक्यो जाना पक्का हो गया है।
 भारतीय टीम में मोहम्मद अनस याहिया, वेलुवा कारथ विस्मया, जिसना मैथ्यू और नोग निर्मल टॉम शामिल हैं। इस चौकड़ी ने हीट-2 में तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ किया। भारतीय टीम ने तीन मिनट 16.14 सेकंड में रेस पूरी की। बता दें कि हर हीट में से टॉप-3 टीमों ने फाइनल में जगह बनाई है।

इससे पहले भारतीय फर्राटा धाविका दुती चंद का विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अभियान निराशाजनक रहा और वह महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में इस सत्र का सबसे खराब समय 11.48 सेकेंड निकालकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। दुती हीट नंबर तीन में सातवें और 47 प्रतिभागियों के बीच 37वें स्थान पर रहीं और इस तरह से चैंपियनशिप से बाहर हो गईं।

वहीं, पुरुषों के 400 मीटर बाधा दौड़ में एमपी जाबिर सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके। जाबिर हीट नंबर तीन में सबसे बाहरी लेन में दौड़ते हुए 49.71 सेकेंड के साथ पांचवें और कुल 16वें स्थान पर रहे।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment