छत्तीसगढ़

BJP ने गवर्नर अनुसुईया उइके से की कांग्रेस की शिकायत

रायपुर
दंतेवाड़ा उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शनिवार को बीजेपी के आला नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल अनुसुईया उइके  से मुलाकात की. गवर्नर से मुलाकात कर बीजेपी ने कांग्रेस की शिकायत की है. साथ ही कांग्रेस पर कतरफा राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप भी लगाया है. साथ ही बीजेपी ने राज्यपाल के सामने शक्कर कारखाने का लंबित भुगतान और चने की प्रोत्साहन राशि की बात भी रखी. इस सब मसलों पर बीजेपी ने राज्यपाल से संज्ञान लेने की मांग की है.

बीजेपी ने की ये शिकायत

शनिवार को बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा. इस प्रतिनिधिमंडल में  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, BJYM प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा समेत कई पदाधिकारी शामिल थे. भाजपा ने राज्य सरकार पर एकतरफा राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया है.

बीजेपी ने पंडरिया में BJYM प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य दस लोगों पर जर्बदस्ती गैरजमानती धारा में मामला दर्ज करने का आरोप भी लगाया है. इसकी शिकायत उन्होंने राज्यपाल अनुसुईया उइके (Anusuiya Uikey) से की है. BJYM  के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा का कहना है कि कवर्धा में दो शक्कर कारखाना है. 6 महीने से अधिक समय बीत गया है लेकिन इनका भूगतान नहीं किया गया.

बीजेपी का आरोप है कि चना के प्रोत्साहन राशि का 27 करोड़ रूपए किसानों को नहीं बांटा गया है. किसानों का विद्युतीकरण नहीं हो रहा है. 24 सितंबर को इस मामले में पंडरिया में एसडीएम को ज्ञापन देने गए थे. एसडीएम बाहर नहीं निकले तो हमने ज्ञापन की प्रति जलाई. लेकिन हम 11 लोगों पर एसडीएम कार्यालय को जलाने पर लगने वाली धारा लगाई गई. बीजेपी ने कहा कि राज्यपाल ने इस मामले को संज्ञान में लेने की बात कही है.

बीजेपी नेताओं ने कही ये बात

राजभवन पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने कहा कि राज्यपाल अनुसुईया उइके को बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन सौंपा है. 24 सितंबर को कबीरधाम पंडरिया में बीजेपी युवा मोर्चा ज्ञापन देने गया था. लेकिन एसडीएम ने उनका ज्ञापन नहीं लिया. फिर वहां ज्ञापन जला गया. लेकिन, सरकार ने जानबूझकर हमारे कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज कर दिया है. साथ ही और कई मसलों को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया है. तो वहीं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार अन्याय और अत्याचार के पीछे अपनी सफलता छुपाने की कोशिश कर रही है. इसलिए कांग्रेस बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर रही है. बीजेपी लंबे समय से विपक्ष में रही है, हमे डरने वालों में से नहीं हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment