मध्य प्रदेश

कांग्रेस के सीनियर नेता असलम शेर खान ने PCC चीफ बनने की इच्छा रखी

भोपाल
कांग्रेस के अंदरखानों में इन दिनों जमकर घमासान मचा हुआ है। एक तरफ जहां एमपी प्रदेशाध्यक्ष को लेकर मंथन चल रहा है वही दूसरी तरफ पूर्व ओलंपियन और कांग्रेस के सीनियर नेता असलम शेर खान ने राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की इच्छा जाहिर की।खान ने दावा किया है कि अगर पार्टी उन्हें मौका देगी तो वे दो साल में सब कुछ ठीक कर देंगें।खान की दावेदारी के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया है।

दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान शेर खान ने कहा कि अगर मुझे 2 साल के लिए कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष  बनाया दिया जाए तो मैं सब ठीक कर दूंगा।उन्होंने इसके लिए सोनिया गांधी को भी पत्र लिखा है और कहा है कि राहुल गांधी ने गांधी परिवार से बाहर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की बात कही है, उन्हें  एक बार मौका दिया जाए । वे बेहतर काम करके दिखाएंगे।

इतना ही नही उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से मोदी- शाह की जोड़ी काम कर रही है वैसे ही कुछ अलग करके दिखाएंगें।इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को नए तरीके से रणनीति पर काम करने की बात कही है।वही उन्होंने मध्यप्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर कहा कि अगर बड़े नेताओं को मौका मिलता है तो ज्यादा अच्छा है, लेकिन कांग्रेस में मध्यप्रदेश में चेहरे से ज्यादा यूनिटी की जरूरत है।

यह पहला मौका नही है जब खान ने अध्यक्ष बनने की बात कही हो। इसके पहले भी खान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने की इच्छा जताई थी। इस बारे में असलम ने कहा था मैंने पत्र तब लिखा जब कांग्रेस एक बार फिर चुनाव हार गई। जब राहुल गांधी ने कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष के पद से हटना चाहते हैं और किसी और को यह जिम्मेदारी संभालते देखना चाहते हैं, मुझे लगा कि यह एक अवसर है। असलम शेर खान ने कहा था कि यदि आप नेहरू-गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति चाहते हैं तो मुझे मौका दीजिए क्योंकि अन्य कोई आगे नहीं आ रहा है। मैंने पत्र में लिखा है कि मुझे दो साल के लिए यह अवसर दिया जाए। कांग्रेस को राष्ट्रवाद से दोबारा जोड़ना बेहद आवश्यक है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment