देश

3 लाख रुपये की धोखाधड़ी, मुंबई के बच्‍चे को आई केबीसी में लॉटरी जीतने की फर्जी कॉल

 
मुंबई

मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन के टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर फर्जी लॉटरी कॉल का शिकार मुंबई का एक 15 वर्षीय किशोर हो गया और उसे 3 लाख रुपये गंवाने पड़े। नाला सोपारा पुलिस स्‍टेशन में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच से जुडे़ एक सूत्र ने बताया कि पीड़‍ित बच्‍चे को यह फोन कॉल उत्‍तर भारत के किसी शहर से आई थी।

पीड़‍ित बच्‍चा मनीष झा बिहार के दरभंगा का रहने वाला है। मनीष अपनी मां के साथ 1 अगस्‍त को नाला सोपारा गया था और उसी समय उनको पहली बार कॉल आई थी। फोन करने वाले ने खुद को केबीसी का एक प्रतिनिधि बताया और कहा कि वह 25 लाख रुपये एक लकी ड्रा में जीत गए हैं। फोन करने वाले ने मनीष से कहा कि उन्‍हें प्रोसिसिंग चार्ज के रूप में 20 हजार रुपये बैंक में जमा कराना होगा।

पुलिस में शिकायत दर्ज, जांच जारी
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि केबीसी के फैन मनीष फोन कॉल से काफी उत्‍साहित हो गए और उन्‍होंने उस अकाउंट में यह पैसा जमा करने के लिए अपनी मां को किसी तरह से मनाया। पैसा जमा होने के बाद मनीष को उसी नंबर से एक बार फिर फोन आया और कहा कि उन्‍हें 2.8 लाख रुपये और जमा करने होंगे। मनीष ने किसी तरह से अपनी मां को मनाया।

पैसा जमा करने के एक महीने बाद तक इंतजार करने के बाद भी मनीष को इनाम की राशि नहीं आई। इसके बाद मनीष और उनकी मां चिंतित हो गए। गत 1 सितंबर को जब मनीष ने दोबारा उस फोन नंबर पर फोन किया तो फोन नहीं लगा। मनीष और उनकी मां को तब अहसास हुआ कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद उन्‍होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment