देश

मायके से 5 हजार नहीं लाई, पति ने जिंदा जलाया

नई दिल्ली
वेस्ट दिल्ली के ख्याला इलाके में एक महिला पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। महिला अपने पिता से पति द्वारा मंगाए गए पांच हजार रुपये नहीं ला पाई थी। आरोप है कि इससे नाराज पति ने अपनी मां के साथ साजिश रचकर पत्नी को जिंदा आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतक महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है।

मरने से पहले विवाहिता ने अपने परिजनों को यह बयान दिया था। मायकेवालों के पास इसकी विडियो रिकॉर्डिंग भी है, जिसे ख्याला पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस ने बताया कि महिला का नाम पूनम (24) है। वह पति अमित (28) के साथ ख्याला इलाके में रहती थीं। सफदरजंग अस्पताल में पूनम की मौत के बाद अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूनम के मायकेवालों ने बताया कि करीब पांच साल पहले पूनम की अमित के साथ शादी की गई थी। पूनम की चार साल की एक बेटी भी है। आरोप है कि शादी के बाद से ही अमित और उसकी मां पूनम से अपने पिता से दहेज लाने का दबाव बनाते रहते थे।

समय-समय पर वह पैसे भी मंगाती रहती थी। कुछ रोज पहले भी अमित ने पूनम से उनके पिता से पांच हजार रुपये लाने के लिए बोला था। आरोप है कि इसमें असमर्थ होने पर पूनम को 8 सितंबर की रात करीब 11 बजे अमित ने अपनी मां की मदद से पूनम के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। आग की लपटों में घिरी महिला चिल्लाती रहीं, लेकिन ससुराल वालों का दिल नहीं पसीजा। काफी देर बाद जब ससुराल वालों को लगा कि पूनम की मौत हो गई है। तब उन्होंने उसे सफदरजंग अस्पताल में दाखिल कराया। वहां से पुलिस को खबर दी गई। इसके बाद पूनम के मायकेवालों को सूचना मिली।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment