देश

दुनिया के नक्‍शे से मिट जाएगा पाकिस्‍तान :इंद्रेश कुमार

नई दिल्‍ली
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक इंद्रेश कुमार ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने हमलों को तेज करते हुए हुए कहा कि यह देश 'अलगाववादी आंदोलनों' के कारण ध्‍वस्‍त हो जाएगा और भारत आने वाले वर्षों में लाहौर में महात्मा गांधी की जयंती मनाएगा।

दुनिया के नक्शे पर नहीं होगा पाकिस्‍तान
आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी की टिप्पणियां इसलिए महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि शुक्रवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुजफ्फराबाद में एक सार्वजनिक रैली का नेतृत्व कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद इमरान खान को इस क्षेत्र का दूसरा दौरा है। उन्‍होंने कहा कि 1947 से पहले पाकिस्तान दुनिया के नक्शे पर नहीं था, मेरा मानना है कि यह फिर से दुनिया के नक्शे पर नहीं होगा। ऐसा हो सकता है कि हम लाहौर में बापू जयंती और हिंदी दिवस मनाएंगे, क्या आप सहमत हैं।

दिन पर दिन कमजोर होता जाएगा पाकिस्‍तान
कुमार ने एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों से यह बात पूछी। इस मुद्दे पर आगे विस्तार देते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि पाकिस्‍तान का निर्माण विभाजन के बाद हुआ था। 1971 में उसका एक और विभाजन हुआ। आज पा‍किस्‍तान 5-6 टुकड़ों में विभाजित होने के कगार पर है। पश्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध पाकिस्‍तान से टूटना चाहते हैं। विशेषज्ञ पाकिस्तान के लिए इस भाग्य की भविष्यवाणी कर रहे हैं। वह दिन पर दिन कमजोर होता जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment