छत्तीसगढ़

मुंबई के लिए सीधी फ्लाइट Spice Jet और Air Asia शुरू कर सकते हैं

रायपुर
जेट एयरवेज के बंद होने के बाद राजधानी के हवाई यात्रियों को मुंबई यात्रा के लिए आ रही परेशानी त्योहारी महीने यानी नवरात्र से दीपावली के बीच दूर हो सकती है। बताया जा रहा है कि रायपुर विमानतल अथॉरिटी ने दो विमानन कंपनियां एयर एशिया और स्पाइस जेट को फ्लाइट शुरू करने प्रस्ताव भेजा है। इन्हें मुंबई फ्लाइट शुरू करने पर जोर दिया गया है। विमानन सूत्रों का कहना है कि इन कंपनियों के प्रतिनिधि पिछले दिनों रायपुर विमानतल के निरीक्षण पर आए थे।

जेट एयरवेज के बंद होने के बाद से अभी मुंबई फ्लाइट के लिए केवल इंडिगो एयरलाइंस और एयर इंडिया की फ्लाइट है। इसकी वजह से हवाई यात्रियों को काफी परेशानी होती है। मुंबई का हवाई फेयर भी काफी अधिक है। बताया जा रहा है कि मुंबई के खाली हो चुके स्लॉट पर दूसरी विमानन कंपनियां भी शेड्यूल बना रही है।

नए साल में मिलेगी और राहत-

राजधानी के हवाई यात्रियों को नए साल में एक और बड़ी राहत मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि पार्किंग समय को लेकर होने वाले विवाद को दूर करने के लिए रायपुर विमानतल अथॉरिटी बाहर की कंपनियों से चर्चा कर प्लान बना रही है। वहीं पार्किंग समय में बढ़ोतरी करने के संकेत हैं।

डीजीसीए से अनुमति मिलते ही जारी होगा शेड्यूल-

विमानन सूत्रों का कहना है कि रायपुर अथॉरिटी द्वारा दिए गए प्रस्ताव को अगर दोनों विमानन कंपनियां स्वीकार कर लेती हैं तो उसके बाद इसे डीजीसीए की अनुमति के लिए भेजा जाएगा। वहां से अनुमति मिलते ही विमानन कंपनियां अपना शेड्यूल भी जारी कर देंगी। मुंबई उड़ान के लिए नई फ्लाइट शुरू होते ही यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment