देश

झटके से बाजार का मूड खराब, सेंसेक्‍स ने गंवाई बढ़त

मुंबई

आर्थिक मोर्चे पर क्रेडिट रेटिंग एजेंसी India Ratings ने भारत को बड़ा झटका दिया है. इसका असर भारतीय शेयर बाजार पर देखने को मिला और सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन सेंसेक्‍स-निफ्टी लाल निशान पर बंद हुए. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स  189.43 अंक यानी 0.50 फीसदी लुढ़क कर  37 हजार 452 के स्‍तर पर बंद हुआ.

इसी तरह निफ्टी 59.25 (0.53%) टूटकर 11,046 अंक पर रहा. इसी के साथ बाजार की तीन दिन की बढ़त पर भी ब्रेक लग गया. बता दें कि बीते तीन कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में 1100 अंकों की तेजी देखने को मिली थी. सबसे अधिक गिरावट यस बैंक के शेयर में रही. कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर 7.47 फीसदी लुढ़क गए.

वहीं वेदांता और टाटा स्‍टील के शेयर में 4 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. टाटा मोटर्स, ओएनजीसी और मारुति के शेयर भी करीब 3 फीसदी या उससे अधिक टूट गए. महिंद्रा, एनटीपीसी, एचयूएल और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर भी लाल निशान पर बंद हुए. बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो एचसीएल, इन्‍फोसिस और टेक महिंद्रा में तेजी रही.

इस बीच, बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 9 पैसे कमजोर होकर 71.57 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. बता दें कि रुपया मंगलवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 71.48 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. यह इस साल की एक दिन में सबसे ज्‍यादा बढ़त है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment