मध्य प्रदेश

विक्रम VV कुलपति के लिए पैनल देने की जिम्मेदारी अब राज्यसभा सांसद तनखा के पास

भोपाल
पूर्व मंत्री और रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल अवधेश प्रतापसिंह विश्वविद्यालय रीवा के कुलपति के लिए तीन नामों का पैनल छह सप्ताह में भी तय नहीं कर पाए है। उधर विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन के कुलपति के लिए पैनल देने की जिम्मेदारी राज्यसभा सांसद तथा वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तनखा को दी गई है।

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा में नियमित कुलपति नहीं है। राज्यपाल ने यहां नियमित कुलपति के पद पर नियुक्ति हेतु पैनल की अनुशंसा करने के लिए पूर्व मंत्री तथा रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल,  दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय बिहार के कुलपति प्रोफेसर एचसीएस राठौर और जीवाजी विश्वविद्याय ग्वालियर की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला को जिम्मेदारी सौपी थी। समिति को पांच जुलाई को छह सप्ताह में तीन सदस्यों का पैनल प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी सौपी गई थी। समिति छह सप्ताह में भी पैनल प्रस्तुत नहीं कर पाई है। इसलिए अब इस समिति को चार सप्ताह का और समय दिया गया है। चार सप्ताह के भीतर अवधेश प्रताप सिंह विवि रीवा के कुलपति के लिए तीन नामों का पैनल समिति को देना होगा।

इधर विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन के नियमित कुलपति के लिए तीन व्यक्तियों के नामों के पैनल की अनुशंसा करने के लिए राज्यपाल ने तीन सदस्यीय समिति गठित की है। समिति में राज्य सभा सांसद विवेक तनखा, पूर्व कुलपति सरदार पटेल विश्वविद्यालय अहमदाबाद प्रोफेसर हरीश पाढ तथा एनसीटीई नोएडा के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर जेएस राजपूत शामिल है। इस समिति को कुलपति के लिए पैनल की अनुशंसा करने छह सप्ताह का समय दिया गया है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment