देश मध्य प्रदेश

इजरायल राष्ट्र के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न दिल्ली में

Celebration of 75th Independence Day of the State of Israel in Delhi

रविवार को होने वाले समारोह में विशेष अतिथि के रूप में भाग लेंगे कृषि मंत्री और किसान नेता कमल पटेल
Celebration of 75th Independence Day of the State of Israel in Delhi : नई दिल्ली/भोपाल/हरदा. इजरायल राष्ट्र के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 30 अप्रेल (रविवार) को नई दिल्ली में इजरायल के दूतावास पर आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री और किसान नेता कमल पटेल को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। मंत्री पटेल रविवार को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में नई दिल्ली पहुंचकर शिरकत करेंगे।

दिल्ली स्थित इजरायल दूतावास के प्रवक्ता के अनुसार इजरायल हर साल 30 अप्रेल को अपने राष्ट्र की आजादी का जश्न मनाता है। इस बार इजराइल की आजादी का 75वां वर्ष है, इसलिए नई दिल्ली में 30 अप्रेल रविवार को शाम 5.30 बजे से जश्न ए आजादी का समारोह शुरू होगा और रात 10 बजे इसका समापन होगा।

समारोह में अन्य राज्यों के विशिष्ट लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। इजरायल दूतावास के प्रवक्ता के अनुसार हरदा जिले की खिरकिया तहसील के ग्राम पंचायत बम्हनगांव के ग्राम बोंडगांव में 35 हेक्टेयर से अधिक भूमि पर इंडो इजरायल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सेंटर की स्थापना की जा रही है। इससे नर्मदापुरम संभाग सहित प्रदेश के कई जिलों के लाखों किसानों को कृषि के क्षेत्र में उन्नत तकनीक के लिए मार्गदर्शन मिल सकेगा। बता दें कि हरदा में स्थापित हो रहे इस सेंटर के पीछे कृषि मंत्री कमल पटेल की भूमिका काफी सक्रिय रही है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment