मध्य प्रदेश मनोरंजन

सुंदरकाड पाठ के साथ रंग-बिरंगे गुब्बारे छोडक़र भोजपाल महोत्सव मेले का शुभारंभ

गुफा मंदिर के महंत रामप्रवेश दास के आशीर्वाद के साथ हुई शुरुआत

भोपाल. राजा भोज की नगरी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर भेल जनसेवा समिति द्वारा आयोजित होने वाले भोजपाल महोत्सव मेले का गुरुवार को सुंदरकांड पाठ के साथ आकाश में रंग-बिरंगे गुब्बारे छोडक़र शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गुफा मंदिर के महंत रामप्रवेश दास महाराज रहे। विशिष्ठ अतिथि मेला संरक्षक व भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष विकास वीरानी, श्रमिक नेता दीपक गुप्ता सहित शहर के गणमान्य नागरिक रहे। मेला समिति अध्यक्ष सुनील यादव, संयोजक विकास वीरानी, महामंत्री हरीश कुमार राम ने मंहत जी का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया।

कार्यक्रम की शुरुआत शाम सात बजे से भजन गायन मनीष देवलिया की टीम द्वारा सुंदरकांड पाठ की प्रस्तुति से की गई। रात साढ़े नौ बजे महंत रामप्रवेश दास महाराज ने पूजा-अर्चना कर आयोजन समिति को आर्शीवाद देते हुए रंग-बिरंगे गुब्बारे छोडक़र मेले का शुभारंभ किया। महाराज ने मेला समिति को आशीर्वाद देते हुए मेले के सफल आयोजन के लिए कामना की। कार्यक्रम में वीरेंद्र तिवारी, महेंद्र नामदेव, विनय सिंह, सुमित रघुवंशी, केश कुमार शाह, चंदन वर्मा आदि मौजूद रहे।

मेला के पहले दिन 11 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
गुरुवार से शुरू हुए भोजपाल महोत्सव मेला में पहले दिन 11 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। मेले में आने वाले लोगों को वैक्सीनेशन के लिए अखिलेश नागर, सुनील साह, आफताब सिद्दिकी को जिम्मेदारी दी गई है। आगामी 2 फरवरी तक 35 दिन चलने वाले मेले में वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही प्रवेश मिलेगा। लोगों को सुविधा के लिए मेरा परिसर में अलग-अलग जगहों पर वैक्सीनेसन कैम्प लगाए गए हैं। मेला समिति के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि मेले के पहले दिन गुरुवार को 11 लोगों ने वैक्सीन लगवाई गई।

मेला परिसर में लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन के साथ ही आरटीपीसीआर जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसके लिए देवेंद्र चौकसे, दीपक बैरागी, शैलेंद्र सिंह जाट को जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही सभी गेटों पर हैंड सैनिटाइजर के साथ, थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके लिए मधु भवनानी, नीलम चौकसे, वाहिद खान को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मेले में दिखेगी भारतीय संस्कृति की झलक
मेला संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि यह मेला सामाजिक, सांस्कृतिक, व्यापारिक आयोजन का पारिवारिक संगम है। यहां भारतीय संस्कृति की झलक आंगतुकों को देखने को मिलेगी। लोगों के मनोरंजन के लिए इस वर्ष और बेहतर प्रयास किए गए हैं। मेला परिसर में पहुंचने वाले युवाओं के लिए ट्रेडिशनल सेल्फी जोन तैयार किया गया है। जहां लोग परिजनों और दोस्तों के साथ सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बना सकेंगे। मेला के प्रवेश द्वार को टे्रडिशनल लुक दिया गया है।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment