मध्य प्रदेश

भेल के श्रमिकों की मांगोंं को लेकर ठेका मजदूर संघ ने की गेट मीटिंग

वेतन कटौती सहित अनेक मांगों का निराकरण करने की प्रबंधन से मांग

 

 

 

 

 

 

 

भोपा

भेल ठेका मजदूर संघ के नेतृत्व में गुरुवार को भेल के गेट नम्बर पांच फाउंड्री पर ठेका श्रमिकों की मांगों को लेकर गेट मिटिंग की गई। इस दौरान प्रबंधन द्वारा सोसायटी कर्मचारी, महिला कल्याण, ब्लू कम्प्यूटर, वर्कस कॉन्ट्रेक्स हेलपिंग हैंड के वेतन से 1600 से लेकर 3000 हजार रुपए की कटौती प्रत्येक ठेका श्रमिक के वेतन से फरवरी 2021 से प्रतिमाह कोरोना का बहाना बनाकर काटा जा रहा है।

श्रमिकों की मांगों को लेकर ठेका मजदूर संघ के बैनर तले गेट पर आमसभा कर प्रबंधन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया गया। संघ के अध्यक्ष मनोज सिंह जादौन ने प्रबंधन पर आरोप लगाया कि श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि क्षेत्रीय श्रम आयुक्त भोपाल केन्द्रीय द्वारा न्यूनतम मजदूरी और बोनस की राशि देने के लिए प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है।

ठेका मजदूर संघ ने भेल प्रबंधन को चेताया है कि शीघ्र ही श्रमिकों से की जा रही कटौती पर विराम नहीं लगाया गया तो संगठन द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। फाउंड्री गेट पर आयोजित गेट मीटिंग में ठेका मजदूर संघ के अध्यक्ष मनोज सिंह जादौन, महामंत्री ओमप्रकाश पवार, कार्यकारी अध्यक्ष तोरण सिंह मीणा, जयपाल सिंह सोलंकी, सुनील पाठक, धर्मेन्द्र सिंह सेंगर, संदीप मोरे, वर्षा शुक्ला, मुन्ना यादव, कमलेश परमार, वीरेन्द्र यादव, रामेश्वर वामने, मनोज गौतम, गंगा प्रसाद शर्मा, राजकुमार, ओमप्रकाश विछोले सहित बड़ी संख्या में ठेका श्रमिक मौजूद थे। संगठन की भेल प्रबंधन से मांग है कि केन्द्र सरकार द्वारा बढ़ाया गया वेतन शीघ्र लागू करने, सभी श्रमिकों की वेतन से कटौती बंद कर एरियस, पीपी बोनस, दीपावली बोनस, ईएल का भुगतान, जूते, ड्रेस, गिफ्ट, कोरोना में मृत परिवार के सदस्य को नौकरी एवं 25 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाए।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment