मनोरंजन

32 दिन 15 राज्यों के कलाकार देंगे रंगारंग प्रस्तुतियां

भोजपाल महोत्सव मेला 22 फरवरी से: हैंड सैनिटाइज और मास्क लगाने पर ही मिलेगा मेले में प्रवेश
भोपाल. भेल जनसेवा समिति भोपाल द्वारा भेल दशहरा मैदान पर भोजपाल महोत्सव मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसका शुभारंभ 22 फरवरी को किया जाएगा। 12 एकड़ क्षेत्र में फैले इस मेले में विभिन्न प्रकार की 500 से ज्यादा दुकानें होंगी। भोजपाल महोत्सव मेला के अध्यक्ष सुनील यादव और संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि विगत छह वर्षों से मेले का सफल आयोजन किया जा रहा है।

32 दिन रहेगी मेले में उत्सव की धूम
22 फरवरी से 25 मार्च तक 32 दिन चलने वाले इस मेले में राजधानी भोपाल सहित आसपास के क्षेत्रों से करीब 15 से 20 लाख लोग शिरकत करते हैं। कोरोना काल को देखते हुए मेला में प्रवेश करने से पहले मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सभी गेटों पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही मेला शुरू होने से पहले दोपहर दो बजे और मेला समाप्त होने के बाद रोजाना पूरे मेला परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा।

प्रदेशों के झूले मुख्य आकर्षण
मेले का मुख्य आकर्षण बच्चों एवं बड़ों के लिए अत्याधुनिक रोमांचक झूले होंगे। मेले में देश का सबसे बड़ा झूला रोलर कोस्टर, टॉवर, रेंजर, ऑक्टोपस, बे्रक डांस, कोलम्बस, जवाहर व्हील, सलेम्बो, रेंजर टावर्स, एरोप्लेन, मिनी टे्रन, पिग्गी ट्रेन, घोस्ट हाउस और रंग- विरंगे कई झूले जो बच्चों का मन लुभाने से नहीं रोक पाएंगे। स्पीड की दुनिया में सबसे तेज भागता झूला ट्वीस्टर व्हील सहित कई प्रकार के झूले मेल में आकर्षक का केंद्र रहेंगे।

ट्रेडिशनल सेल्फी जोन
मेला परिसर में युवाओं के लिए ट्रेडिशनल सेल्फी जोन भी होगा। महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि युवाओं के लिए परिजनों और दोस्तों के साथ सेल्फी फोटो के लिए सेल्फी जोन बनाया जाएगा।

कलाकार देंगे लोक नृत्यों की प्रस्तुति
मेले में इस बार अमर सर्कस के कलाकारों द्वारा मनोरंजन कराया जाएगा। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश के 15 से ज्यादा राज्यों के लोक कलाकार हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही वॉलीबुड सिंगर, सूफी सिंगर, कव्वाली मुकाबला, कवि सम्मेलन के साथ ही टीवी में प्रसारित होने वाले धारावहिकों की कलाकार धमाल मचाएंगी।

भव्य होगा स्वागतद्वार
परिसर में कलकत्ता के कलाकारों द्वारा भव्य स्वागत द्वार बनाया जा रहा है जो 240 फीट लंबा और 30 फीट ऊंचा होगा। इसके साथ ही 40 वाय 60 स्क्वायर फीट का मंच बनाया जाएगा। यहां प्रत्येक दिन विभिन्न प्रदेशों के कलाकार कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment