मध्य प्रदेश

भेल ठेका श्रमिकों की यूनियनों ने गेट मीटिंग को लेकर की संयुक्त बैठक


कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं, जिसमें इंसेटिव इनसैलरी बहाली सहित पर्क कटौती को वापस करने की मांग रखी
भोपाल. भेल प्रबंधन द्वारा बीते दिनों बीएचईएल की चार सोसायटियों को पत्र जारी कर भेल में कार्यरत कर्मचारियों को तीन बिंदुओं के आधार पर आगामी वर्क ऑर्डर दिए जाने की बात कही है। इसमें कलेक्टर रेट के ऊपर मिलने वाले वेतन-भत्ते बंद करने, कुल कर्मचारियों के 25 प्रतिशत कम करना और 26 की जगह 20 दिन का वर्किंग-डे करने का एक प्रस्ताव सोसायटियों को दिया है।

एक बिन्दु पर सहमति अनिवार्य
इनमें से एक बिंदु पर सहमति के बाद ही नया वर्क ऑर्डर दिया जाएगा। सोसायटी कर्मचारियों पर आए इस संकट को देखते हुए शुक्रवार को रामलीला मैदान बरखेड़ा में सयुंक्त बैठक रखी गई। इसमें तय किया गया कि भेल की सभी सोसायटियां, यूनियन एकजुट होकर इस लड़ाई को लड़ेंगी।

27 जनवरी को भेल के गेट नम्बर 5 फाउंड्री गेट पर दोपहर 3 बजे गेस्ट मीटिंग की जाएगी। बैठक में मनोज सिंह जादौन, विनोद बघेला, तोरन सिंह मीणा, ओम प्रकाश पवार, जसवंत सिंह मीणा, सुरेश अहिरवार, गोपाल व्यास, वर्षा शुक्ला, मानवेंद्र सिंह, जयपाल सिंह, शमीम मियां, धर्मेंद्र सिंह, सुनील पाठक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

बीएमएस ने फाउंड्री गेट पर किया प्रदर्शन
उधर, बीएचईएल के फाउंड्री गेट 5 नंबर पर बीएमएस द्वारा शुक्रवार को गेट मीटिंग की गई। कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं, जिसमें इंसेटिव इनसैलरी बहाली सहित पर्क कटौती को वापस करने की मांग रखी। साथ ही एसआईपी की अगली जीएसएम की बैठक तत्काल बुलाने के साथ ही नए वर्ष में मिलने वाले उपहार डायरी कैलेंडर इत्यादि की मांग की गई।

बीएमएस के अध्यक्ष विजय सिंह कठैत ने सैकड़ों की तादाद में कर्मचारी फाउंड्री गेट मौजूद रहे जो कर्मचारियों में आक्रोश और असंतोष को दर्शाता है। इन सभी मुद्दों को लेकर बीएमएस ने प्रबंधन को चेताते हुए श्रम आयुक्त कार्यालय जाने की बात कही।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment