मनोरंजन

सरकार के फैसले पर टीवी कलाकारों ने कहा- टिक टॉक जैसा वायरस देश में नहीं आने दें

बॉर्डर पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच सरकार ने चीन के खिलाफ उठाए कई कड़े कदम, देशवासियों ने की मोदी सरकार की सराहना

बॉर्डर पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच सरकार ने चीन के खिलाफ कई कड़े कदम उठाए हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने पहले जहां मोबाइल टावर में उपयोग होने वाले उपकरणों के आयात पर रोक लगा दी हैं। वहीं भरतीय रेलवे ने भी चीन से सामान लेने से मना कर दिया है। इसके साथ ही देश की कई अन्य कंपनियों ने भी चीन से आयात होने वाले सामानों से तौबा की है।

टीवी कलाकारों ने जताई खुशी
वालीबुड और टीवी स्टार भी इसमें पीछे नहीं रहे। भारत सरकार द्वारा साइबर खतरे को देखते हुए सोमवार को 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया गया है। इनमें टिक टॉक जैसे पापुलर ऐप्स शामिल हैं। सरकार के इस फैसले पर टीवी इंडस्ट्री के सेलिब्रेटीज ने भी खुशी जताई है और खुले दिल से इसका स्वागत किया है। सरकार के इस फैसले पर टीवी कलाकार रश्मि देसाई से लेकर करणवीर बोहरा, निया शर्मा, काम्या पंजाबी और कुशाल टंडन ने भारत में चीनी ऐप्स को बैन किए जाने पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

निया शर्मा ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर ट्विटर पर लिखा, ‘हमारे देश को बचाने के लिए शुक्रिया। टिक टॉक जैसा वायरस अब कभी हमारे देश में नहीं आने दिया जाए। वहीं ऐक्टर करणवीर बोहरा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर सरकार के इस फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने लिखा, वह सरकार के इस कदम से काफी खुश हैं। करणवीर ने कुछ दिनों पहले ही टिक टॉक डिलीट कर दिया था।

बता दें कि सीमा रेखा पर चीन के साथ तनातनी के बीच भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सोमवार शाम को नरेंद्र मोदी सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगाने की घोषणा की है। इनमें इनमें टिक टॉक जैसे पापुलर ऐप्स भी शामिल हैं। सरकार के इस फैसले का देश भर में बढ़ चढ़कर स्वागत किया जा रहा है। कुछ संगठनों ने लोगों को मिठाई बांटकर खुशी का इजहार तक किया।

करणवीर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर इस फैसले पर खुशी जताई है। वह पहले भी चीन के ऐप्स का इस्?तेमाल नहीं करने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने पहले ही बताया दिया था कि वह टिकटॉक और ऐसे दूसरी मेड इन चाइना ऐप्स अपने फोन से अन इंस्टॉल कर चुके हैं। करणवीर ने फैन्स से अपील की है कि वह देश के लिए ही सही, चीन के ऐप्स का इस्तेमाल बंद कर दें।

Nia Sharma

ऐक्ट्रेस रश्मि देसाई ने भी चीनी ऐप्स को बैन किए जाने के कदम को सही बताया और ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में कहा, ‘पिछले कुछ महीनों से काफी तनाव और टेंशन देखने को मिल रही है, जो मानसिक तौर पर बुरी तरह प्रभावित कर रही है। हमारी सरकार ने चीनी ऐप्स को बैन करने का जो फैसला लिया है, उसके पीछे जरूर कोई बड़ी वजह रही होगी।

देसाई ने कहा कि इस समय हमें उन सच्चे हीरोज की सेवा के बारे में सोचना चाहिए, जिन्हें बदले में कुछ नहीं मिलता, इज्जत भी नहीं। इसलिए हम सभी को मिलकर अपनी सेना का सहयोग करना चाहिए और एक भारतीय होने का पावर दिखाना चाहिए।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment