देश

 बच्चा चोरी की आड़ में युवक ने अपने मासूम भतीजे को 10 हजार रुपये में बेचा

 श्रावस्ती 
श्रावस्ती के भिनगा में बच्चा चोरी की आड़ लेकर एक ताऊ ने अपने सात माह के मासूम भतीजे का 10 हजार रुपये में सौदा कर डाला। किसी को शक न हो, इसलिए आरोपी ने हवा फैला दी कि-बच्चा चोरी हो गया है। पीड़ित पिता ने बच्चे की गुमशुदगी दर्ज कराई। जांच में पुलिस को पता चला कि बच्चा आखिरी दफा अपने ताऊ के साथ देखा गया था। इसी को कड़ी बनाकर पुलिस ने पूरे रहस्य से पर्दा उठाते हुए बच्चे को बरामद कर आरोपी को धर दबोचा।

मामला कोतवाली भिनगा के गांव नौबस्ता का है। नौबस्ता निवासी राम निवास ने शनिवार को कोतवाली भिनगा में सात माह के बेटे शुभम की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। एसपी आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर कोतवाल दद्दन सिंह ने दो टीमें बनाकर बच्चे की तलाश शुरू की। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि राम निवास का एक सगा बड़ा भाई विजय कुमार है। वह दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। उसने शादी नहीं की है। अभी 5 सितंबर को विजय गांव आया था। शनिवार को वह शुभम को गोद में लेकर गांव में घूम रहा था। कुछ देर बाद विजय ने अफवाह फैला दी कि-शुभम चोरी हो गया है। यह पता चलते ही पुलिस ने विजय कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो उसने न-नुकर की, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे वह टूट गया। उसने शुभम को बेचने का जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि इकौना के शिवपुरा नारायण जोत गांव में उसका एक परिचित घनश्याम है। उसे बच्चा नहीं है। लिहाजा घनश्याम ने ही शुभम का 10 हजार रुपये में शुभम को खरीदा है। इसके बाद पुलिस ने शनिवार देर रात कटरा बाजार से बच्चे को बरामद कर खरीदार दंपति को भी पकड़ा। रविवार को पुलिस ने विजय और घनश्याम व उसकी पत्नी सावित्री पर मामला दर्ज करके जेल भेज दिया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment