मनोरंजन

मुंबई के विले पारले श्मशान घाट पर सुशांत सिंह राजपूत का किया गया अंतिम संस्कार

इस दौरान हो रही भारी बारिश में भी बड़ी संख्या में पहुंचे फैंस और दोस्त, भीड़ को रोकने पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

मुंबई. बॉलीवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार शाम सवा चार बजे अंतिम संस्कार किया गया। मुंबई के विले पारले श्मशान घाट में सुशांत को अंतिम विदाई देने के लिए परिजन और कई सारे दोस्त मौजूद रहे। श्मशान घाट पर परिजनों के अलावा दोस्त रिया चक्रवर्ती, श्रद्धा कपूर, कृति सैनन, विवेक ओबेरॉय, अर्जुन बिजलानी जैसे कई सितारे मौजूद थे। इसके साथ ही बड़ी संख्या में फैन्स और दोस्त मौजूद रहे। गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण ज्यादा लोगों को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। वहीं दूसरी ओर हो रही तेज बारिश के दौरान लोगों को अंदर जाने से रोकने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सुशांत सिंह राजपूत को देखकर कोई कह नहीं सकता था कि उनके अंदर कितनी तकलीफें थीं। कितनी सारी बातें वह शेयर करना चाहते थे, पर अफसोस कि वे सारी बातें शेयर नहीं कर पाए। वे अंदर ही अंदर घुटते गए और आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। बॉलीवुड को यह बड़ा झटका लगा है। आम लोग और सुशांत के फैंस भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं हैं। बॉलिवुड और टीवी स्टार सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से उनके परिजन और करीबियों में मातम पसरा है। सुशांत की खास दोस्त रिया चक्रवर्ती ऐक्टर को आखिरी बार देखने मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंचीं।

रिया से होगी पूछताछ
सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह स्पष्ट हुआ है कि उनकी मौत दम घुटने से हुई है। लिहाजा पुलिस किसी भी तरह के फाउल प्ले से इनकार कर रही है। हालांकि, हर आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए जांच जारी है। सुशांत ने रविवार को आत्महत्या से पहले शनिवार रात को रिया चक्रवर्ती को फोन लगाया था, लेकिन बात नहीं हो पाई थी। ऐसे में पुलिस बाकी दोस्तों के साथ ही रिया का बयान भी दर्ज करेगी।

सुशांत के घर पहुंची फॉरेंसिक टीम
पुलिस मामले की पड़ताल में तेजी से जुट गई है। बांद्रा स्थित सुशांत के घर पर सोमवार दोपहर भी पुलिस की फॉरेंसिक टीम पहुंची। इस दौरान करीब एक घंटे तक तीन सदस्यीय टीम ने जरूरी सुबूत जुटाए और जरूरी जांच की। पुलिस की जांच में मोबाइल फोन सबसे अहम सबूत माना जा रहा है।

रात में किया था फोन, सुबह आत्महत्या
सुशांत की मौत के मामले में पुलिस उनके दोस्त महेश शे_ी और रिया चक्रवर्ती का भी बयान दर्ज करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कुछ अन्य दोस्तों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। बताया गया है कि मौत से ठीक एक रात पहले सुशांत ने महेश शेट्टी को भी फोन किया था। पुलिस सुशांत की मौत के मामले में उनके मोबाइल को अहम सुराग मान रही है। सुशांत के मैनेजर के पास मोबाइल का पासवर्ड था, ऐसे में पुलिस कॉल डिटेल्स और मैसेज के आधार पर भी जांच में जुट गई है। सुशांत के मामा समेत कई लोगों ने इसे हत्या का मामला बताया है। इसलिए पुलिए हर ऐंगल से मामले की जांच कर रही है।

डॉक्टरों ने पुलिस को सौंपी सुशांत की रिपोर्ट
डॉक्टरों की तरफ से बांद्रा पुलिस स्टेशन को सुशांत सिंह राजपूत की प्रोविजनल पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। तीन डॉक्टरों की टीम ने मिलकर उनका पोस्ट मॉर्टम किया है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि फांसी पर लटकने के बाद दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई है। विसरा जांच के लिए सुशांत के ऑर्गेन्स को जेजे हॉस्पिटल भेजा गया है, ताकि पता किया जा सके कि शरीर में कुछ जहरीला तो नहीं।

बहन से कहा-भाई छह महीने से डिप्रेशन के मरीज थे
पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन से भी पूछताछ की है। उन्होंने बताया कि भाई छह महीने से डिप्रेशन के मरीज थे। उनका इलाज चल रहा था, लेकिन बीते कुछ दिनों से उन्होंने दवा लेना बंद कर दिया था। बहन ने बताया कि 4-5 दिन पहले ही उनकी भाई से बात हुई थी और उन्होंने बताया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। सुशांत की बहन ने उन आशंकाओं को भी खारिज किया, जिसमें कहा गया कि सुशांत आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

एयरपोर्ट से बेटे के घर पहुंचे सुशांत के पिता
दोपहर करीब दो बजे सुशांत के पिता केके सिंह, उनके चचेरे भाई नीरज कुमार सिंह बबलू और भाभी पटना से मुंबई पहुंचे। एयरपोर्ट से इन लोगों को सीधे सुशांत के बांद्रा स्थित घर पर ले जाया गया। जबकि कपूर अस्पताल में दोस्त रिया चक्रवर्ती और दूसरे अन्य साथी मौजूद रहे। बता दें कि सुशांत ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए इसी अस्पताल में रखा गया था।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment