मनोरंजन

फिल्म नटखट में विद्या बालन के बेटे के किरदार में दिखेगी हरदा की बेटी सानिका

वैश्विक महामारी कोरोना के बीच हो रहे अंतरराष्ट्रीय डिजिटल फिल्म उत्सव ‘वीआर वन’ में स्क्रीनिंग के दौरान यू-ट्यूब पर दिखेगी फिल्म

भोपाल. ओजस्वी कविता पाठ और प्रखर वक्ता के रूप में सोशल मीडिया पर रातों रात प्रसिद्धि पाने वाली छह साल की सानिका पटेल अब विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘नटखट’ में दिखेंगी। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण फिलहाल यह फिल्म सिनेमाघरों में तो नहीं आएगी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय डिजिटल फिल्म उत्सव ‘वीआर वन’ में स्क्रीनिंग के दौरान यह यू-ट्यूब पर देखी जा सकेगी।

मिट्टी की बेटी सानिका के नाम से मशहूर हुई छह साल की बेटी ने फिल्म में विद्या बालन के बेटे का किरदार निभाया है। फिल्म के कुछ दृश्य बीते साल जून में हरदा के घंटाघर चौक और एक निजी स्कूल सहित अन्य जगहों पर फिल्माए गए हैं। हालांकि इन दृश्यों में विद्या बालन उनके साथ नहीं रहीं। निर्माता-निर्देशक शान व्यास की फिल्म नटखट में सानिका मुख्य किरदार में दिखेंगी।

ग्रामीण समाज के दर्द को समेटे है फिल्म
जिले के आलमपुर गांव में जन्मी सानिका हरदा के कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा है। इनके संस्कारों में ग्रामीण परिवेश का समावेश होने के कारण फैन्स ने मिट्टी की बेटी नाम दिया। इसी के कारण नटखट फिल्म में सानिका को अभिनय का मौका मिला। सानिका के पिता संजय खेरवा ने बताया कि फिल्म में ग्रामीण समाज के दर्द के साथ ही पर्यावरण में तेजी से हो रहे बदलाव को दिखाया गया है।

दो जून को होगी फिल्म की स्क्रीनिंग
सानिका अभिनीत नटखट फिल्म दुनिया की टॉप फिल्मों में शुमार बताई जा रही है। सानिका के पिता संजय खेरवा ने बताया कि कोविड-19 की वजह से मुंबई फिल्म उत्सव, वेनिस फिल्म उत्सव, कान फिल्म उत्सव, सनडांस फिल्म उत्सव, टोरंटो फिल्म उत्सव, न्यूयार्क फिल्म उत्सव, लंदन फिल्म उत्सव आदि आयोजित नहीं हो सके।

अब यह सभी डिजिटल प्लेटफार्म पर आयोजित हो रहे हैं। न्यूयार्क के ट्रिबेका एंटरप्राइजेज द्वारा 29 मई से 7 जून तक आयोजित अंतरराष्ट्रीय डिजिटल फिल्म उत्सव ‘वीआर वन’ में दुनियाभर की फिल्मों के साथ ही नटखट फिल्म की स्क्रीनिंग भी होगी। यू-ट्यूब पर इसका प्रसारण 2 जून को शाम 4 बजे होगा।

किसान रैली के वीडियो से प्रभावित होकर दिया मौका
सानिका पटेल के पिता संजय खेरवा के मुताबिक जयपुर (राजस्थान) में वर्ष 2018 में आयोजित किसान रैली में उनकी बेटी ने भाषण दिया था। इसके वीडियो वायरल हुए तो फिल्म के निर्माता-निर्देशक व्यास ने इससे प्रभावित होकर संपर्क कर फिल्म का प्रस्ताव रखा।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment