मध्य प्रदेश

दुकानों का किराया बिजली बिल हो माफ, परिवार पालने सेन समाज को मिले आर्थिक सहायता


सेन समाज के लोगों की आर्थिक मदद करने विंध्य प्रदेश सेन समाज ने की मांग

भोपाल. कोरोना वायरस के कारण देश भर में किए गए लॉकडाउन से रोज कमाकर परिवार का भरण पोषण करने वाले कामगारों के सामने रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसमें सबसे ज्यादा सैलून व्यवसाय प्रभावित हुआ है। सैलून व्यवसाय बंद होने से सेन समाज के लोगों के सामने परिवार पालने का संकट खड़ा हो गया है।

विंध्य प्रदेश सेन समाज के अध्यक्ष अशोक सेन ने केश शिल्पियों, सैलून व्यवसाइयों और सेन समाज के लोगों को आर्थिक सहयोग देने की मांग की है। आशोक सेन का कहना है कि सैलून दुकानों का किराया और बिजली बिल माफ करने के साथ ही समाज के लोगों के भरण-पोषण के लिए सहायता उपलब्ध कराई जाए।

बता दें कि सेन समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सेन समाज के लोगों की स्थिति से अवगत कराया जाता रहा है। विंध्य प्रदेश सेन समाज के अध्यक्ष अशोक सेन ने केश शिल्पियों, सैलून व्यवसाइयों और सेन समाज के लोगों को जल्द से जल्द आर्थिक सहयोग देने का निवेदन किया है।

सांसदों और विधायकों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
गौरतलब है कि सेन समाज के लोगों के सामने खड़े रोजी रोटी के संकट को देखते हुए प्रदेश के सांसदों और विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर सेन समाज के लोगों की स्थितियों से अवगत कराते हुए इनकी मदद करने की मांग की है।

इसमें मंदसौर से सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक विदिशा शशांक श्रीकृष्ण भार्गव, विधायक राजगढ़ प्रियव्रत सिंह, विधायक मुरैना बैजनाथ कुशवाहा, विधायक विदिशा उमाकांत शर्मा, विधायक मंदसौर देवीलाल धाकड़ के साथ ही देशभर के सेन समाज के सभी संगठनों ने सेन समाज के लोगों की मदद के लिए आर्थिक पैकेज देने की मांग की है।

समाज की मेहनत लाई रंग
सेन समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा लगातार केश शिल्पी और सैलून संचालकों सहित सेन समाज के परिवारों की मदद और आर्थिक सहायता के लिए मांग की जा रही है। इसके लिए समाज के पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के सांसदों और विधायकों से पत्र लिखवाकर सरकार के पास तक अपनी समस्याओं को पहुंचाया।

इसी का असर रहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में सैलून की दुकानें खोलने के लिए अनुमति दी गई है। आगामी दिनों में प्रदेश भर में सैलून की दुकानें खुल जाएंगी। इससे सेन समाज के लोग फिर से अपना व्यवसाय शुरू कर सकेंगे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment