कोरोना का खौफ: मुजफ्फरपुर में कोरोना भगाने के लिए 21 ब्राह्मणों ने किया यज्ञ

मुजफ्फरपुर                                                                                                                                                                       
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बाबा सर्वेश्वर नाथ महादेव मंदिर में रविवार को कोरोना वायरस से मुक्ति को लेकर यज्ञ हवन का आयोजन किया गया। इस यज्ञ को 21 ब्राह्मणों के द्वारा आयोजित किया गया और कोरोना को इसमें जलाकर राख करने के लिए मंत्र उच्चारण किया गया। पंडितों ने कहा कि ऐसे यज्ञ से कोरोना का समूल नाश हो जाएगा और जिस इलाके में ऐसे हवन यज्ञ होगा, वहां दूर दूर तक कोरोना का प्रकोप नही मिलेगा। 

दिल्ली से लौटे युवक की एसकेएमसीएच में जांच
कोरोना की आशंका पर दिल्ली से लौटे सीतामढ़ी की एक युवक की एसकेएमसीएच में जांच की गई। डॉक्टर ने उसकी नाक व फेफड़े से स्वाब और ब्लड सैंपल लिया। सैंपल सील कर पटना व पुणे जांच के लिए भेज दिया गया। डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ के अनुसार, युवक सीतामढ़ी में रहता है। दस दिन पूर्व नोएडा गया था। वहां एक शादी सामारोह में शामिल हुआ था। घर वापस आने के बाद सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित हो गया। सीने में भी दर्द होने लगा। सीतामढ़ी में निजी डॉक्टर से इलाज कराने के बाद ठीक नहीं हुआ। शनिवार को सदर अस्पताल गए, वहां से डॉक्टर ने कोरोना जांच के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। इधर, मेडिसिन के डॉ. चिरंजवी वीरनंदन ने बताया कि एक युवक की जांच की गई है। प्रारंभिक जांच में उसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला है।

एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि कोरोना की आशंका पर एसकेएमसीएच में अबतक 11 लोगों की जांच की गई है। इनमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व मोतिहारी के निवासी शामिल हैं। सभी विदेश से वापस आए थे। इनमें से चार की पैथोलॉजिकल रिपोर्ट आ गई है। पूर्व में जांच कराए सीतामढ़ी, मोतिहारी व मुजफ्फरपुर के इन चार युवकों में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। शुक्रवार को सकरा के एक ही परिवार के छह व शनिवार को सीतामढ़ी के एक युवक की जांच कर सैंपल लिया गया है। प्रारंभिक जांच में इनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment