मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस की खबर निकली अफवाह..

 

 

*अपर कलेक्टर ने ली प्रेस कॉन्फ्रेंस*

 

छिन्दवाड़ा। 

 

जिले में आज सोशल साइट्स में एक अफवाह चली थी कि परासिया निवासी युवक कोरोना वायरस संदिग्ध पाया गया है। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया है। 

 

लेकिन चन्द घण्टो बाद यह खबर महज कोरी अफवाह निकली। इस बात की जानकारी देने के लिए छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज एवं छिंदवाड़ा के अपर कलेक्टर राजेश शाही द्वारा प्रेस वार्ता बुलाई गई जिसमें यह बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से परासिया में रहने वाली युवक को सर्दी खांसी थी किंतु परासिया में पूरी जांच ना होने के कारण उसे 108 की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया।।

 

छिंदवाड़ा में जांच होने के बाद मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टरों ने बताया कि उसे सिर्फ साधारण सर्दी खांसी थी एवं उसमें कोरोना वायरस नहीं पाए गए हैं।

 

*अफवाह से रहे सावधान:-*

 

अपर कलेक्टर राजेश शाही ने छिंदवाड़ा की जनता से अपील की है कि कृपया गलत अफवाह शहर में ना फैलाये ।

 

उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि कोई भी गलत खबर से परेशान ना हो ।जिला प्रशासन एवं मेडिकल कॉलेज की पुष्टि पर ही ध्यान दे । 

 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिविल सर्जन श्रीमती डॉ गोगिया ने वार्ता में बताया कि उक्त मरीज की जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि मरीज में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए।उन्होंने यह भी कहा कि हमारे स्टाफ के बयान के आधार पर ख़बर वायरल हुई, जिसका हमें खेद है। 

 

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करेंगे कि स्वस्थ महकमें से कोई भी मीडिया में गैरजिम्मेदाराना बयानबाजी न करे। उन्होंने कहा कि उक्त मरीज को सर्दी खांसी बुखार के चलते जिला अस्पताल भेजा गया था, लेकिन उसे आइसोलेशन वार्ड में रख दिया गया। 

 

पत्रकार वार्ता में मेडिकल कॉलेज के डीन और एडीएम राजेश शाही,सिविल सर्जन श्रीमती गोगिया सहित अन्य डॉक्टर भी उपस्थित हुए।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment