देश

आजाद समाज पार्टी होगा नाम, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने किया राजनीतिक दल का ऐलान

 
लखनऊ 

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने कांशीराम की जयंती पर रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया. चंद्रशेखर की पार्टी का नाम 'आजाद समाज पार्टी' (एएसपी) होगा. पिछले कुछ साल से भीम आर्मी को लेकर सक्रिय रहे दलित नेता चंद्रशेखर के राजनीतिक दल बनाने से मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के वोट बैंक में सेंध लग सकती है. चंद्रशेखर ने बीएसपी के सामने अब एएसपी खड़ी कर दी है.

इससे पहले चंद्रशेखर नोएडा में जनसभा कर अपने दल का ऐलान करने वाले थे, लेकिन प्रशासन ने इसके लिए अनुमति नहीं दी. पार्टी ऐलान करने के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम को प्रशासन ने यह कहकर रोक दिया कि लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है. नई पार्टी के ऐलान का कार्यक्रम नोएडा के सेक्टर-70 के अशोका व्हाइट फार्म पर होना था.
 
कार्यक्रम स्थल पर ताला लगा रहा और प्रशासन ने नोटिस लगा दिया था. चंद्रशेखर, राजनीतिक दल की घोषणा के साथ ही पार्टी का मेनीफेस्टो भी जारी करने वाले थे. दरअसल, नोएडा के जिस हॉल में भीम आर्मी चीफ कार्यक्रम में पार्टी का ऐलान करने वाले थे उसे जिला प्रशासन ने ये कहकर खोलने से मना कर दिया कि कोरोना वायरस की वजह से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर रोक है.

कल तक बना रहा संशय
मालूम हो कि 14 मार्च तक लगातार चंद्रशेखर द्वारा पार्टी की घोषणा के कार्यक्रम को लेकर संशय बना रहा. कार्यक्रम कहां होगा, इसको लेकर अलग-अलग तरह की खबरें आती रहीं. शाम को इस बारे में आधिकारिक रूप से घोषणा की गई थी, लेकिन कार्यक्रम के दिन इसमें व्यावधान की खबर आ गई. कार्यक्रम का आयोजन नहीं हुआ, लेकिन चंद्रशेखर की पार्टी की घोषणा हो गई.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment