देश

सऊदी अरब से वापस आया था शख्स, महाराष्ट्र में कोरोना के एक संदिग्ध की मौत

 
पुणे 

 महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 31 हो गई है. यहां पर देर रात को 5 नये कोरोना पॉजिटिव केस का पता चला है. इस बीच शनिवार को महाराष्ट्र के बुलढाणा में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध की मौत हो गई. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शनिवार दोपहर को 71 साल के इस शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. ये व्यक्ति हाल ही में सऊदी अरब से लौटा था. डॉक्टरों को शक कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित था. इसके सैंपल की जांच की जा रही है.

बुलढाणा जिला अस्पताल में मौत
बुलढाणा के जिला अस्पताल ने कहा कि इलाज के दौरान इस शख्स की मौत हो गई. मृत व्यक्ति डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से भी जूझ रहा था. हालांकि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है इस व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस से ही हुई है.

राजेश टोपे ने कहा कि विदेश से लौटने वाले एक शख्स की बुलढाणा जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस शख्स के सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है. अगर इस व्यक्ति की मौत की पुष्टि कोरोना की वजह से होती है तो भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3 हो जाएगी.

कलबुर्गी में हुई है पहली मौत
भारत में कनार्टक के कलबुर्गी में सबसे पहले कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि हुई है. कोरोना से मौत की दूसरी घटना दिल्ली से आई है जहां, 69 साल की महिला इस बीमारी का शिकार बनीं.

महाराष्ट्र में कोरोना के 31 मरीज
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 5 नये मरीज मिलने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्या 31 हो गई है. जिन 5 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, उसमें 3 महिलाएं और 2 पुरूष हैं. इन 5 लोगों में से 4 वे लोग हैं जो दुबई गए ग्रुप के संपर्क में आकर इस बीमारी की चपेट में आए हैं. जबकि पांचवें शख्स के बारे में पता चला है कि वो थाइलैंड गया था उसकी उम्र 21 साल है.

महाराष्ट्र में जिन लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है उसमें से 20 लोग दुबई से आए थे, चार लोग अमेरिका जा चुके थे, जबकि एक शख्स फ्रांस गया था, एक थाइलैंड और एक फिलीपींस से होकर आया था. जबकि 4 लोग विदेश यात्रा पर नहीं गए थे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment