देश

दिल्ली विश्वविद्यालय के बाद JNU और जामिया में भी 31 मार्च तक क्लास और एग्जाम रद्द

 
नई दिल्ली

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली में हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। डीयू, आईपी और आईआईटी के बाद जेएनयू और जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने भी एहतियातन क्लास और एग्जाम रद्द करने का फैसला लिया है। शुक्रवार को डीयू और आईपी यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेज में क्लास नहीं लगीं।
 जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के रजिस्ट्रार डॉ. प्रमोद कुमार ने शुक्रवार सुबह एक नोटिस जारी कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक लेक्चर, क्लास और एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं। इसके अलावा सेमिनार, कॉन्फ्रेंस, वर्कशॉप भी टाल दिए गए हैं। इस दौरान हॉस्टल में मेस की सुविधा उपलब्ध रहेंगी। रूटीन ऑफिस का काम भी चलेगा। फैकल्टी, ऑफिसर और स्टाफ को बाकी जिम्मेदारी निभाने के लिए कहा गया है।

दूसरी ओर, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार ए पी सिद्धिकी ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि 31 मार्च तक जामिया के सभी स्कूल बंद रहेंगे। टीचर्स ने कहा है कि जो स्टूडेंट्स मदद चाहते है, उन्हें स्टडी मटीरियल ऑनलाइन दिए जाएं। टीचर्स स्टूडेंट्स से ईमेल के जरिए संपर्क में रहें, आमने-सामने बातचीत और सभाएं 31 मार्च तक ना की जाएं। हालांकि बोर्ड एग्जाम चलेंगे। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के एग्जाम भी शेड्यूल के हिसाब से चलेंगे। इंटरनल असेसमेंट ऑनलाइन करने के लिए कहा है। सेमिनार और वर्कशॉप भी 31 मार्च तक टाल दिए गए हैं।

दिल्ली में भी कोरोना वायरस से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। भारत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 82 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। दुनियाभर मे 135,000 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं और 4900 से ज्यादा लोग जान गांव चुके हैं।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment