खेल

IND vs SA: कोरोना की वजह से खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं लखनऊ-कोलकाता ODI

नई दिल्ली
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया है। इसके बाद अब लखनऊ और कोलकाता में होने वाले दोनों वनडे मैचों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक, ''कोविड-19 के खतरे के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाकी बचे दो मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है।''

खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी करके कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर भारी संख्या में दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए। बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''बीसीसीआई को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है। अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा।"

दुनियाभर में महामारी के रुप में फैल चुके खतरनाक कोरोना वायरस के कारण विश्व में कई टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित किया जा चुका है। भारत में 29 मार्च से होने वाली लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। 

अगर टाल नहीं सकते तो बंद दरवाजे में संभव है आईपीएल: सरकार
ऐसे में अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे हुए दो वनडे मैचों को लेकर भी आशंका जताई जा रही है। वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना था। बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका और मैच रद्द हो गया है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज शेड्यूल:
12 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- पहला वनडे मैच- धर्मशाला- हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे
15 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- दूसरी वनडे मैच- लखनऊ- इकाना क्रिकेट स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे
18 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- तीसरा वनडे मैच- कोलकाता- ईडन गार्डन्स स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment