मध्य प्रदेश

एमपी में सरकार बनाने की तैयारी में बीजेपी! कानूनी सलाह ले रहे राज्यपाल

भोपाल 
मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है. होली के जश्न के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के रंग में भंग मिला दिया है. 18 साल तक कांग्रेस के हाथ का साथ देने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी के सीनियर नेताओं से नाराजगी के चलते पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

इसके साथ ही सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी को बाय बोल दिया है. इस बीच दिल्ली से भोपाल तक सियासी जोड़तोड़ जारी है. वहीं बीजेपी नेता गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा समेत पार्टी के कई नेताओं ने विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति से मुलाकात की और 19 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे सौंपे.
 
बीजेपी विधायकों से मिलने के बाद विधानसभा स्पीकर ने कहा कि नियमों के तहत एक्शन लिया जाएगा. वहीं मध्य प्रदेश के राज्यपाल इस वक्त लखनऊ में हैं. राज्य में जारी उठापटक के बीच मध्य प्रदेश के राज्यपाल सियासी हालात पर नजर बनाए हुए हैं. राज्यपाल का लखनऊ से भोपाल लौटने का कार्यक्रम 12 मार्च तय है. हालांकि, राज्यपाल राज्य की सियासत पर कानूनी सलाह ले रहे हैं.
 
बीजेपी ने किया सिंधिया का स्वागत

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने का स्वागत किया है. उन्होंने कई कांग्रेस विधायकों के भी इस्तीफा देने पर कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है, और कमलनाथ को अब सत्ता छोड़ देनी चाहिए. शाहनवाज हुसैन ने मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस अपने घर को नहीं संभाल पा रही है. पार्टी के युवा नेताओं का कांग्रेस में अपमान हो रहा है. उन्हें कांग्रेस में कोई संभावना नजर नहीं आ रही है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment