राजनीति

गांधी परिवार के करीबी नेता बोले-अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि सिंधिया को बुलाएं और बातचीत करें

नई दिल्ली
कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया के इस्तीफे के पीछे अब कई तरह की बातें की जा रही हैं कि आखिरकार सिंधिया ने ऐसा क्यूं किया? इस बीच कांग्रेस के नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने सिंधिया के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया दी है. नटवर सिंह ने कहा है कि सिंधिया के जाने से कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचा है. अगर वे अभी सोनिया गांधी के पास होते तो उन्हें सलाह देते कि सिंधिया को बुलाकर उनसे बात करें.

कांग्रेस के पूर्व दिग्गज और सिंधिया परिवार के पारिवारिक मित्र नटवर सिंह ने न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'सिंधिया के जाने से कांग्रेस को नुकसान हुआ है और बीजेपी को फायदा. मुझे जो नजर आ रहा है उसमें साफ दिख रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस में साइडलाइन कर दिया गया था. इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ी. अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि उन्हें बुलाए और बातचीत करें क्योंकि वह एक अच्छे नेता हैं. पार्टी से निकालने से कोई फायदा नहीं होता. सिंधिया को मध्य प्रदेश का अध्यक्ष नहीं बनाया ना उनसे सलाह मशविरा किया अगर इतने बड़े नेता का सम्मान नहीं होगा तो दूसरी पार्टी में जाएंगे ही.'

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को दोपहर बाद भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली. इस मौके पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन को लेकर सिंधिया ने नाराजगी जताई. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भरोसा जताया.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment