देश

 भारत में कोरोना के 31 केस, 10 दिल्ली-15 गुरुग्राम में भर्ती

नई दिल्ली
अब तक दुनिया के एक बड़े हिस्से को दहशत में डालने वाला कोरोना वायरस हिंदुस्तान में भी दाखिल हो चुका है. यहां कोरोना की दहशत घर-घर में महसूस की जाने लगी है. देश में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 को पार कर चुकी है. हालांकि इनमे से 3 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है. वहीं, पूरी दुनिया में करीब 1 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 3280 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में 3,042 लोगों की मौत हुई है.
राजस्थान में पाए गए कोरोना के 310 संदिग्ध, 2 केस पॉजिटिव
राजस्थान में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पुख्ता कदम उठाए जा रहे हैं. इटली की दंपति को छोड़कर अब तक दूसरा कोई भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस नहीं मिला है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि राजस्थान में कुल 310 लोगों को संदिग्ध मानकर स्क्रीनिंग की गई है. जिसमें से अब तक 267 लोगों की जांच हो गई है. इनमें से 265 लोग नेगेटिव आए हैं, इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है.
आरक्षण पर उबाल, कोरोना वायरस के अलर्ट के बीच क्या कर्मचारी बंद करेंगे आपातकालीन सेवाएं?
जनरल-ओबीसी कर्मचारी प्रमोशन में आरक्षण को समाप्त करने की मांग को लेकर देहरादून में पिछले 5 दिनों से कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, इस दौरान सोशल मीडिया पर आरक्षित वर्ग के कर्मचारियों द्वारा जनरल ओबीसी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पड़ी से बोखलाए कर्मचारियों ने आज डीजी कानून व्यवस्था को अपना शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की. साथ ही जनरल-ओबीसी कर्मचारी संघ के महामंत्री और प्रवक्ता ने इसे सरकार का षड्यंत्र बताते हुए सरकार का पुतला दहन किया. इस दौरान सैकड़ों  की संख्या में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment