खेल

कोरोना वायरस के कारण तीरंदाजी एशिया कप से हटा भारत

नई दिल्ली
भारत जानलेवा कोरोना वायरस के कारण थाईलैंड के बैंकाक में 7 से 15 मार्च तक होने वाले एशिया कप चरण एक विश्व रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट से हट गया है। भारतीय तीरंदाजी संघ के सहायक सचिव गुंजन अबरोल ने बताया कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) और अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा जारी यात्रा परामर्श को देखते हुए और कोरोना वायरस से उपजे हालात की समीक्षा करने के बाद भारतीय तीरंदाजी संघ अपनी टीम के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है और जोखिम नहीं उठा सकता है। इसलिए भारत इस टूर्नामेंट से हट रहा है।

अबरोल ने कहा कि भारत ने बैंकाक में होने वाले टूर्नामेंटों में हमेशा अपनी टीमें भेजी है और इस बार भी हम टूर्नामेंट में हिस्सा के लेने के इच्छुक थे और सात मार्च को रवानगी की सारी तैयारियां भी हो गयी थी लेकिन दुभार्ग्यपूर्ण हालात में हमें यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

विश्व तीरंदाजी संघ के एक अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट जारी है, भले ही थाईलैंड में एक कोरोनोवायरस की मौत हुई है। जनवरी से अब तक 45 से अधिक सकारात्मक मामले सामने आए हैं। विश्व तीरंदाजी संघ द्वारा जनवरी में पांच महीने के निलंबन को सशर्त रूप से हटाए जाने से पहले, भारतीय एथलीटों ने बैंकॉक में महाद्वीपीय योग्यता पर तटस्थ ध्वज के तहत भाग लिया था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment