देश

इटली से छुट्टी मनाकर लौटा पेटीएम कर्मचारी कोरोना की चपेट में

गुड़गांव
देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया। भारत में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों में घबराहट और बेचैनी बढ़ गई है। अब दिल्ली से सटे गुड़गांव में कोरोना वायरस के एक और संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। गुड़गांव में पेटीएम के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हो गई है। बुधवार को कंपनी ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही कंपनी ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ऐहतियातन कदम उठाते हुए कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है।

पेटीएम ने एक बयान में कहा कि हमारे गुड़गांव ऑफिस में एक कर्मचारी को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। यह कर्मचारी हाल ही में इटली से लौटा था। वो छुट्टियां मनाने के लिए इटली में थे। उनका उचित इलाज चल रहा है। सावधानी के तहत हमारी टीम के सदस्यों को सलाह है कि तुरंत अपने स्वास्थ्य की जांच करवाएं।

इसके अलावा पेटीएम ने अगले कुछ दिनों तक सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का सुझाव दिया है। वहीं गुड़गांव ऑफिस में साफ-सफाई भी की जा रही है। बता दें कि इटली कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है।

कई कंपनियों ने दिया वर्क फ्रॉम होम का आदेश
मौजूदा समय में दुनिया भर में कोरोना वायरस का खौफ है। दुनिया भर के कई बड़े संस्थान भी इससे अछूते नहीं है। मंगलवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अलग-अलग देशों में अपने कर्मचारियों को घर से काम (Work From Home) करने का का आदेश जारी किया है। ट्विटर ने हॉन्ग कॉन्ग, जापान और साउथ कोरिया में अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया है। ट्विटर ने अपने एक ब्लॉग में लिखा, 'हम वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को प्रोत्साहित कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य COVID-19 को और फैलने की संभावना से रोकना है।' ट्विटर के इस आदेश के बाद करीब 5000 कर्मचारी घर से काम करेंगे। सिर्फ ट्विटर ही नहीं बल्कि TCS और HCL ने भी अपने कर्मचारियों को गैरजरूरी यात्रा करने से बचने के आदेश दिए हैं।

नोएडा की 1000 कंपनियों को नोटिस
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और यहां स्थित 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को कोरोना वायरस अलर्ट नोटिस दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर अनुराग भार्गव ने बताया कि नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि यदि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए। सीएमओ ने बताया कि ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की जांच का आदेश दिया गया है।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment