विदेश

सता रहा कोरोना का डर, फ्रांस के एक अस्पताल से 2000 सर्जिकल मास्क चोरी

 
मार्से

कोरोना वायरस ने लोगों के भीतर इतना खौफ पैदा कर दिया है कि अपनी जान बचाने को कुछ भी करने को तैयार दिख रहे हैं और इसका एक नजारा फ्रांस में देखने को मिला। इस यूरोपी देश के दक्षिणी शहर मार्से के एक अस्पताल से दो हजार सर्जिकल मास्क चोरी हो कर लिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार बताया कि मास्क अस्पताल के उस विभाग से चोरी हुए हैं जहां केवल सर्जरी के लिए मरीज और मेडिकल स्टाफ को ही जाने की इजाजत है।
अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल ने दोषियों को पकड़ने के लिए तुरंत एक आतंरिक जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सुचारू रूप से ऑपरेशन करने के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क हैं। अस्पताल में और मास्क मंगाए गए हैं और मास्क और सेनिटाइजिंग जेल की सुरक्षा के लिए कदम उठाए गए हैं।

इससे पहले फरवरी में जापान के एक अस्पताल से 6000 मास्क चोरी हो गई थे। फ्रांस में मास्क चोरी की खबर ऐसे समय में सामने आई है जब राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रों ने घोषणा की है कि उनका प्रशासन कोरोना से लड़ने में और मास्क का प्रोडक्शन करेगा। मैक्रों ने कहा कि ये मास्क कोरोना वायरस के मरीजों और मेडिकल स्टाफ के लिए रिजर्व रखे जाएंगे।

बता दें कि फ्रांस में अब तक कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है और 204 लोग संक्रमित हैं। कोरोना से अब तक करीब 70 देश प्रभावित हैं और यह 3 हजार से ज्यादा जिंदगियां लील चुका है।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment