देश

21 इटालियन और 3 भारतीय शामिल, कोरोना वायरस के 24 संदिग्ध मरीजों को ITBP कैंप किया गया शिफ्ट

 नई दिल्ली 
भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस का दहशत जारी है। अभी तक छह लोगों में इस वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित आईटीबीपी कैंप में 24 लोगों को जांच के लिए शिफ्ट किया गया है। ये सभी दक्षिणी दिल्ली के एक होटल में रह रहे थे।

इन 24 लोगों में से 21 इटली और तीन भारतीय नागरिक शामिल हैं। इन लोगों की जांच रिपोर्ट कल तक आएगी। तब तक इन्हें डॉक्टरों की निरगानी में रखा गया है।
 
इससे पहले डीजीसीए ने सोमवार को कहा कि इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी। दो यात्रियों के इस वायरस से पीड़ित होने की घोषणा के कुछ घंटों बाद यह बयान जारी किया गया है। भारतीय हवाई अड्डों पर पहले ही 10 देशों चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही थी।

वहीं, कोरोना वायरस की दुनियाभर में दहशत के बीच भारत सरकार ने भी कमर कस ली है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों के बारे में समीक्षा की। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात के दौरान भी इसको लेकर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस पर तैयारियों के बारे में व्यापक समीक्षा की थी। अलग-अलग मंत्रालय और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं, जो भारत में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर शीघ्र चिकित्सा सुविधा मुहैया करा रहे हैं। घबराने की जरूरत नहीं है।'

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment