छत्तीसगढ़

10 किलोमीटर दौड़ा फिर जिंदगी की जंग हार गया CRPF जवान

सुकमा
सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान 10 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने में तो कामयाब हुए लेकिन जिंदगी की जंग हार गए. वे सुकमा स्थित करनपुर ट्रेनिंग कैम्प में तैनात थे. यहां एक ट्रेनिंग के दौरान अपनी दौड़ पूरी कर रहे सीआरपीएफ जवान को दौड़ पूरी होने के तुरंत बाद हार्ट अटैक हुआ. इस कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई. यूपी के मऊ जिले के रहने वाले छेड़ी उर्फ इसरार को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

जानकारी के मुताबिक, इसरार यूपी के मऊ (Mau) जिले के रहने वाले हैं. वे सीआरपीएफ 120 बटालियन मेघालय के वेस्ट गालो हिल्स से ऑन प्रमोशन दोरनापाल में 74 बटालियन में आए थे. इस दौरान उनकी एक ट्रेनिंग थी जिसमें उन्हें दस किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी थी. इस दौड़ को तो उन्होंने बिना किसी परेशानी के पूरा कर लिया लेकिन उसके तुरंत बाद तबियत बिगड़ गई और वे वहीं पर गिर गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक आया और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

इसरार की मौत की खबर मिलते ही उनके घर में मातम छा गया. जैसे ही उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव भेजा गया हजारों की संख्या में लोग वहां आ गए. इस दौरान आस पास के गांवों के लोग भी उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment