खेल

लसिथ मलिंगा ने टी20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, पूरा किया ‘शतक’

पल्लेकल    
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुक्रवार को टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में कोलिन मुनरो के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 76वें मैच में इस उपलब्धि को हासिल किया। मलिंगा रविवार (6 सितंबर) को इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकार्ड तोड़ का इस प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

36 साल के लसिथ मलिंगा ने इसके बाद चार गेंद में चार विकेट लेने का अनूठा कीर्तिमान भी बनाया। उन्होने मुनरो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कोलिन डी ग्रैंडहोमे और रोस टेलर को पवेलियन भेजा। वह टी20 इंटरनेशनल में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है।

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 में अपनी दूसरी हैट्रिक ली है। मलिंगा ने यह हैट्रिक न्यूजीलैंड के खिलाफ ली। श्रीलंका द्वारा रखे गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम मलिंगा की हैट्रिक से संकट में आ गई है। मलिंगा ने तीसरे ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए हैं।

यह मलिंगा की टी-20 में दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2016-17 में अपनी पहली हैट्रिक ली थी। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट किया। चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा।

इसके बाद उन्होंने कोलिन डी ग्रैंडहोमे को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की। ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने रोस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया।पांचवें ओवर में मलिंगा ने टिम सेइफर्ट (8) को भी पवेलियन भेज दिया। मलिंगा टी-20 में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज हैं।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment