देश

 दिल्ली हिंसा में 123 FIR दर्ज, 630 लोगों को पकड़ा गया- पुलिस

 नई दिल्ली 
दिल्ली हिंसा में अबतक 41 की मौतदिल्ली पुलिस ने दर्ज की 48 एफआईआरमृतकों के परिवार को 10 लाख देगी सरकारक्राइम ब्रांच की एसआईटी करेगी जांच नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा अब थम गई है. लेकिन दिल्ली की सड़कों पर अभी भी दहशत का माहौल है, हिंसा के बाद का मंजर दिल्ली वालों को डरा रहा है. वहीं, हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. अबतक 41 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि सैकड़ों की संख्या में घायल हैं. दिल्ली की गलियों में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है.

दिल्ली हिंसा के लाइव अपडेट:
कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल GTB अस्पताल पहुंचा है. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मुकुल वासनिक कर रहे हैं.

दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी किया है. DCW की ओर से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराधों का विवरण और उन पर कार्रवाई की जानकारी मांगी गई है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि दिल्ली हिंसा में 123 FIR दर्ज की गई है. 630 लोगों को पकड़ा गया है जिसमें कुछ की गिरफ्तारी हुई और कुछ को हिरासत में लिया गया है.

दिल्ली हिंसा के पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को भी मुआवजे का ऐलान किया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिनके घर जले हैं उन्हें 25-25 हजार कैश दिया जाएगा. ये रकम शनिवार दोपहर से दी जाएगी. वहीं, जिसको भी मदद चाहिए वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीएम से संपर्क कर सकता है.

 फॉरेंसिक टीम उस जगह का निरीक्षण कर रही है, जहां 26 फरवरी को इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा का शव मिला था. उनका शव चांद बाग इलाके में मिला था.

 कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने दिल्ली हिंसा पर कहा कि मुझे लगता है कि अभी एक दूसरे पर चिल्लाना सही नहीं है. पहली ज़िम्मेदारी मानवीय सहायता है और यह सुनिश्चित करना है कि जहां कहीं भी आग लगी है, उसे जल्दी और प्रभावी तरीके से बुझाया जाए.

 दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. जाफराबाद के बाद वह मौजपुर पहुंचे जहां उन्होंने लोगों से बात की. अनिल बैजल ने कहा कि मैं हालात का जायजा लेने आया हूं.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने शिव विहार इलाके में हिंसा प्रभावित इलाकों के लोगों को खाना बांटा.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment