देश

दिल्ली हिंसा: निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज करा सकेंगे घायल लोग

नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में हिंसा के कारण कई लोगों की मौत हो गई. वहीं हिंसा के कारण कई लोग घायल भी हो गए हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने अब घायलों के इलाज का खर्चा उठाने का ऐलान किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार की फरिश्ते योजना के तहत दिल्ली में हुई हिंसा में घायल हुए लोगों का इलाज होगा. घायलों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा और हिंसा पीड़ितों पर भी फरिश्ते योजना लागू होगी.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंसा से पीड़ित लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने कदम उठाने का फैसला किया है. इसके तहत सरकारी अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल में हिंसा पीड़ित लोगों का इलाज मुफ्त होगा. इसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार देगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसको लेकर शाम तक आदेश जारी कर दिए जाएगा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया. उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं मामूली रूप से घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली में उत्तर पूर्व इलाके में हिंसा हुई थी. अस्पताल के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अभी तक दिल्ली हिंसा में 35 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस की ओर से अभी तक दिल्ली हिंसा के मामले में 48 FIR दर्ज की गई हैं, जबकि 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment