देश

ट्रंप का दौरा : 24 को सुबह ही देख लें ताज, बाद में नहीं मिलेगा मौका

 आगरा 
24 फरवरी को यदि ताजमहल देखना है तो सुबह ही देख लें। दोपहर 12 बजे सभी सैलानियों से स्मारक को खाली करा लिया जाएगा। अमेरिका की सुरक्षा टीम ताजमहल को अपने घेरे में ले लेगी।

शुक्रवार को अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने प्रशासनिक, पुलिस और एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कुछ प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा की गई। अमेरिकी टीम ने ताजमहल बंद होने की बात पूछी। उस पर उन्हें बताया गया कि सुबह 10.30 बजे ताजमहल की टिकट बुकिंग विंडो बंद कर दी जाएगी। दोपहर 12 बजे तक ताज का दीदार करने गए सभी सैलानियों को बाहर निकलवा दिया जाएगा। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि उसके बाद अमेरिका की टीम ताजमहल को अपने घेरे में ले लगी। वहां के हर हिस्से में चेकिंग की जाएगी।

उन्होंने बताया कि ट्रंप के जाने तक किसी भी सैलानी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यदि समय बचेगा तो सैलानी प्रवेश कर पाएंगे अन्यथा ताजमहल सूर्यास्त के बाद बंद हो जाएगा। अमेरिका की सुरक्षा टीम ने ट्रंप के आने-जाने वाले मार्ग और एयरपोर्ट पर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि किस गेट से वह ताज के लिए प्रस्थान करेंगे और किस गेट से बाहर आएंगे।

खुले रहेंगे मेडिकल स्टोर
आगरा। डीएम ने बताया कि अजीत नगर गेट के पास के बाजार सोमवार होने के कारण बंद रहेंगे। हालांकि मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। ये निर्णय आपातकालीन सेवा के तहत किया गया है।

वैकल्पिक मार्ग का ही करें इस्तेमाल
डीएम ने बताया कि 14 किमी इलाके में 24 फरवरी को ट्रैफिक के लिहाज से आम लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। सभी लोग कोशिश करें कि इन इलाकों से निकलने वाले वैकल्पिक मार्ग का ही प्रयोग करें तो बेहतर रहेगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment