देश

J&K में आर्मी चीफ, बोलें- पाक को दें करारा जवाब

श्रीनगर
जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से लगातार हो रहे संघर्ष विराम के उल्‍लंघन के बीच आर्मी चीफ एमएम नरवणे नगरोटा में है। आर्मी चीफ वहां सुरक्षा बंदोबस्‍त का जायजा लेने पहुंचे हैं। सेना के वरिष्‍ठ अधिकारी उन्‍हें हालात की जानकारी देंगे साथ ही एलओसी पर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की पाकिस्‍तान की कोशिशों के बारे में बताएंगे।

सेना के सूत्रों ने बताया, सैन्य कमांडर वहां पाकिस्तान के प्रयासों को बेअसर करने के लिए सेना द्वारा किए गए उपायों की भी समीक्षा करेंगे। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कमांडरों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि अगर पाकिस्‍तानी सेना एलओसी पर उकसाने वाली कार्रवाई करे तो उसे करारा जवाब दिया जाए।

'पीओके के टेरर कैंपों से घुसपैठ की तैयारी'
उधर कश्‍मीर स्थित 15वीं कोर की रणनीतिक कमान के मुखिया लेफ्टिनेंट जनरल कंवल जीत सिंह ढिल्‍लन ने बताया है कि पाक अधिकृत कश्‍मीर में टेररिस्‍ट कैंप पूरी तरह से भरे हुए हैं। पाकिस्‍तान संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करने की आड़ में आतंकवादियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना की ओर से उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्‍लन ने भरोसा जताया कि पाकिस्‍तान घाटी में शांति भंग करने की अपनी चाल में कामयाब नहीं हो पाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment