मध्य प्रदेश

“आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम में मंत्री जायसवाल

 भोपाल

खनिज साधन मंत्री  प्रदीप जायसवाल अपने प्रभार के जिला सीधी के ग्राम खुटेली में आयोजित 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में शामिल हुए। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री  कमलेश्वर पटेल इस मौके पर उपस्थित थे।

मंत्री  जायसवाल ने कार्यक्रम में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों के 423 आवेदनों में से 108 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया।  जायसवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शेष आवेदनों का निराकरण 15 दिवस की समय-सीमा में किया जाये।

मंत्री  प्रदीप जायसवाल ने ग्रामीणों को राज्य सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आम आदमी की समस्याओं के निराकरण के लिये सदैव तत्पर रहें। पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का समय पर लाभ मिले, यह भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम के माध्यम से राज्य सरकार स्वयं आम आदमी के गाँव और घर तक पहुँचकर उनकी समस्याओं का निराकरण कर रही है, ताकि उन्हें दफ्तरों के चक्कर न काटना पड़े।

मंत्री  कमलेश्वर पटेल ने योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि शीघ्र ही ग्राम पंचायतों को कांजी हाऊस निर्माण की भी अनुमति दी जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंचायती राज संस्थाओं को अधिकार संपन्न बनाने के लिये निरंतर काम कर रही है।  पटेल ने कहा कि ग्राम पंचायतों को मैंटेनेंस के कार्यों के लिये 50 हजार रूपये तक और निर्माण कार्यों के लिये 20 लाख रूपये तक व्यय करने के अधिकार दिये गये हैं। जनपद पंचायत अध्यक्ष मन पटेल इस मौके पर उपस्थित थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment