मध्य प्रदेश

8 को होगा ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ रैली का आयोजन

भोपाल
जिला प्रशासन के तत्वावधान में राजधानी में खाद्य पदार्थो में की जा रही मिलावट के खिलाफ एक महीने से राजधानी में कार्रवाई जारी है। इस कार्रवाई में आमजन का सहयोग मिल रहा है, लेकिन संख्यात्मक दृष्टि से कम। ऐसे में जन-जागरूकता बढ़ाने के लिए रविवार को सुबह 8 लाल परेड ग्राउंड से रोशनपुरा चौराहा तक विशाल ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ रैली का आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी आज सुबह कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने एक पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारियों और कॉलेज, स्कूलों के बड़े बच्चों को भी जन जागरूकता रैली में शामिल करने के निर्देश दिए है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि राजधानी में आमजन और बच्चों में भी दूषित, मिलावटी खाद्य सामग्री के प्रति जागरूकता आए। साथ ही सार्वजनिक जगहों पर यदि कुछ मिलावटी सामान बेचा जा रहा है, तो उसके संबंध में खाद्य विभाग के अधिकारियों को सूचना दे सकें। मिलावटी खाद्य सामग्री को प्राथमिक रूप से पहचान सकें और प्रशासन को भी इसकी सूचना मिलती रहे।

कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि वे शहर में संचालित गलियों और सकरी जगहों में संचालित कारखानों की जानकारी दें, ताकि हम उन पर सख्ती से कार्रवाई कर उन्हें शिफ्ट कर सकें। इसके अलावा शहर की पीडीएस दुकानों पर भी सख्ती से कार्रवाई करने को लेकर कलेक्टर ने आश्वासन दिया है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment