मध्य प्रदेश

सिलेंडर धमका से एक ही परिवार के 4 लोग जिंदा जले

रीवा
 सोमवार की तडक़े तेज धमाके के साथ सिलेंडर फटने से घर में सो रहे 4 लोग जिंदा जल गए। घटना से पूरे घर में आग लग गई। देखते ही देखते भारी पुलिस बल समेत दमकल मौके पर पहुंचे। आग की लपटें इतना विकराल रूप धारण कर चुकी थी कि कोई भी अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सिटी कोतवाली थाने के तरहटी मोहल्ले की बताई जा रही है।

तीन बजे भोर अचानक सिलेंडर में तेज धमाका हुआ

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में स्थित शहर के तहरटी मोहल्ले में रहीस खटीक रविवार की रात घर में अन्य सदस्यों के साथ सो रहा था। रात करीब 3.00 बजे अचानक सिलेंडर में तेज धमाका हुआ। परिवार के लोग रसोई घर के बगल वाले कमरे में सो रहे थे। आग इतनी तेजी से फैली कि अंदर सो रहे लोगों को अपनी जान बचाने का मौका तक नहीं मिला। इस धमाके में घर के अंदर सो रहे रहीश खटिक के साथ उसकी पत्नी गुडिय़ा खटिक, पुत्र प्रिंस खटिक, पुत्र सेजल खटिक जिंदा जल गए। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मोहल्ले में धमका से दहशत, घरों के टूट गए कांच
धमाका इतना तीव्र था कि पूरा मोहल्ला दहल उठा। घरों के कांच टूट गए और आसपास के घरों की दीवारें में दरार आ गई। धमाके से पूरे मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पूरा मोहल्ला पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। तत्काल कंट्रोल रुम से दमकल को बुलाया गया जिसकी मदद से आग पर काबू पाया गया। आग बुझने के बाद पुलिस जब घर के अंदर गई तो वहां का नजारा रोंगटे खड़े कर देने वाला था। अंदर चारों के शव जली हालत में पड़े हुए थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। घटना से पूरा परिवार गहरे सदमे में है। परिवार के अन्य लोग उस समय मौजूद नहीं थे अन्यथा वे इस हृदय विदारक हादसे का शिकार हेा जाते। फिलहाल पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही हादसे के वास्तविक कारण सामने आऐेंगे।

लाइट जलाने के लिए स्वीच दबाते ही हुआ हादसा
यह हादसा लाइट जलाने के लिए स्वीच चालू करते समय होने की आशंका जताई जा रही है। आशंका जताई जा रही थी कि सिलेंडर से गैस रिस रही थी। सुबह करीब 3.00 बजे पत्नी की नींद खुली और जैसे ही उसने लाइट चालू करने के लिए स्वीच दबाया है वैसे ही धमाका हो गया। महिला के साथ दरवाजे के पास पड़ा हुआ था। पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की जांच शुरू कर दी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment