मध्य प्रदेश

घरवालों के खिलाफ की शादी तो बहन और बहनोई को डंपर से रौंदा

शिवपुरी
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने पर युवती के चचेरे भाई ने उसे और उसके पति को डंपर से कुचलकर मार डाला। घटना के बाद से आरोपी फरार है और गांव में तनाव है, जिसके चलते पुलिस बल की तैनाती की गई है।
पुलिस ने बताया कि खनियांधाना थाना क्षेत्र के देवखो गांव की रहने वाली रामरती लोधी ने पति को छोड़ दिया था और अपने प्रेमी विजय लोधी से विवाह करने के बाद उसके साथ रहने लगी थी। बीते पांच साल से दोनों साथ रह रहे थे, उनका एक बच्चा भी है। रामरती का परिवार उसके दूसरे व्यक्ति से प्रेम विवाद कर लेने से नाराज था। कई बार इस बात को लेकर विवाद भी हो चुका था।

बेटा गंभीर, अस्पताल में भर्ती
गुरुवार को विजय और रामरती मोटर साइकल से बच्चे के साथ गांव लौट रहे थे, तभी रामरती के चचेरे भाई केरन लोधी ने डंपर से टक्कर दी। जिससे रामरती और विजय की मौत हो गई, मगर बच्चा गंभीर रूप से घायल है, जिसे उपचार के लिए झांसी भेजा गया है।

बेटे के लिए रखा था व्रत
खनियांधाना थाने के प्रभारी सुनील खेमरिया ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर डंपर को जब्त कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है। माहौल खराब न हो इसके लिए फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया गया है कि गुरुवार को संतान सप्तमी का पर्व था और रामरती ने खुद व्रत रखा था और बेटे की लंबी उम्र की प्रार्थना के लिए पूजन सामग्री लेने बाजार गई थी, तभी रास्ते में डंपर चालक उसके चचेरे भाई केरन लोधी ने रामरती और उसके पति पर डंपर चढ़ा दिया।

दोनों ने की थी कोर्ट मैरेज
बताया जाता है कि पहले रामरती की शादी किसी और गांव में हुई थी, लेकिन बाद में ससुराल और पति से झगड़ा होने पर वह वापस घर आ गई थी। अपनी मर्जी से ग्राम मजरा मोटा निवासी विजय के साथ रहने लगी थी, जब गांव वालों ने इस पर आपत्ति जताई तो गांव में पंचायत हुई। इसके बाद दोनों की विधिवत कोर्ट मैरेज कराई गई, फिर गांव में हिंदू रीति रिवाज से भी दोनों ने विवाह किया, लेकिन भाई और परिवार के कई सदस्य इससे नाराज थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment