छत्तीसगढ़

सरकारी शराब दुकान से चौकीदार ले भागा 24 लाख, कर्ज चुकाने बनाई थी चोरी की प्लानिंग

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के छुईखदान इलाके में 9 और 10 फरवरी की दरमियानी रात अज्ञात चोरों ने एक सरकारी शराब (Liquor Shop) दुकान से 24 लाख 31 हजार 750 रूपए पार कर दिए थे. जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया. शराब दुकान के गार्ड मानक राम जंघल ने ही चोरी (Theft) की पूरी योजना बनाई थी. पुलिस (Police) के मुताबिक मानक राम जंघल ने अपने अन्य तीन दोस्तों के साथ प्लान बनाकर रात में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. शराब दुकान के लॉकर में रखे रूपए की चोरी की.

पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देने से पहले मानक राम ने तिजोरी की चाबी चुरा ली थी. इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों से पुलिस ने 22 लाख 79 हजार 810 रूपए बरामद किए है. बाकि की रकम को चोरों ने खर्च कर दिया. आरोपी मानक राम का कहना है कि उसका मार्केट में पांच लाख रुपए कर्ज था, जिसे लेकर वह परेशान था. इसके बाद उसने चोरी की प्लानिंग बनाई और घटना को दिया अंजाम. पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

दरअसल, आरोपी मानक राम जंघेल पर 500000 रुपए से अधिक का कर्ज था, जिसे लेकर वो काफी  परेशान. फिर उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर शासकीय शराब दुकान में चोरी करने का प्लान बनाया.  उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलाकर घटना को अंजाम दिया. घटना के 1 दिन पहले उसने तिजोरी की एक चाबी चुरा ली और 9 और 10 फरवरी की दरमियानी रात घटना को दिया अंजाम. उसके बाद चारों आरोपी रुपए लेकर फरार हो गए.

आरोपी ने चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद 24 लाख रुपए को दो अलग-अलग हिस्सों में छुई खदान के एक खेत छिपाकर रख दिया. आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की और निशानदेही पर रकम को बरामद किया.

पुलिस का कहना है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और चोरी की रकम को भी उसने बरामद कर ली गई है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment