राजनीति

‘दिल्ली के सभी स्कूलों, मदरसों में हनुमान चालीसा पढ़ाएं केजरीवाल’

नई दिल्ली
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की भारी बहुमत से जीत पर अरविंद केजरीवाल को चौतरफा बधाई मिल रही हैं। विपक्ष के तमाम नेताओं समेत बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी उन्हें बधाई देते हुए सलाह दी है कि वह दिल्ली के स्कूलों और मदरसों में हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कराएं। विजयवर्गीय ने कहा कि बजरंगबली की कृपा से दिल्ली के बच्चे क्यों वंचित रहें।

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, 'अरविंद केजरीवाल जी को जीत की बधाई। निश्चित ही जो हनुमानजी की शरण में आता है उसे आशीर्वाद मिलता है। अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी स्कूलों, मदरसों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो।' उन्होंने आगे लिखा, 'बजरंगबली की कृपा से अब दिल्लीवासी बच्चे क्यों वंचित रहें?'

बीजेपी के आक्रामक हमलों के बाद हनुमानजी का सहारा
बता दें कि इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने जमकर हनुमान भक्ति दिखाई। अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत पांच साल किए गए कामों के बखान के साथ शुरू करने वाले चुनाव से ठीक पहले बजरंगबली की शरण में पहुंच गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे बड़े नेताओं के आरोपों से पार पाने के लिए सीएम केजरीवाल जनसभाओं में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए देखे गए। बीजेपी जब उनपर आक्रामक होती तो वह कनॉट प्लेस के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में जाते रहे।

चुनाव परिणाम के बाद हनुमानजी की शरण में केजरीवाल
मंगलवार को चुनाव परिणाम आने के बाद भी केजरीवाल ने अपने पहले संबोधन में हनुमान जी का नाम लिया और सबसे पहले कनॉट प्लेस के उसी हनुमान मंदिर में पूजा करने पहुंच गए। हनुमान मंदिर की यात्राओं से केजरीवाल ने संकेत दे दिया है कि वह आगे भी सॉफ्ट हिंदुत्व के मुद्दे को अपने साथ जोड़े रहेंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment