छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सभी हुक्का बार होंगे बंद, शराब की 49 दुकानों पर भी लगेगा ताला

रायपुर
 नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल कैबिनेट ने बड़ा निर्णय लिया है. राज्य सरकार ने प्रदेशभर में संचालित हुक्काबारों को बंद करने का निर्णय लिया है. शनिवार की शाम को मुख्यमंत्री निवास में हुई कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के सभी हुक्काबार को कड़ाई से बंद कराने का निर्णय लिया गया है. बैठक के बाद वरिष्ठ मंत्री मो. अकबर ने मीडिया से चर्चा में इसकी पुष्टि की. मंत्री मो. अकबर  ने कहा कि सरकार अब कड़ाई से सभी हुक्का बारों को बंद कराएगी. हुक्का बार की चपेट में युवा वर्ग आ रहा था, जिसके बाद सरकार ने हुक्का बार बंद का निर्णय लिया है.

भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री मो. अकबर ने मीडिया से चर्चा की. मंत्री अकबर ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में सरकार ने 50 शराब की दुकानों का बंद किया था. इस बार सरकार ने अंग्रेजी शराब की 49 दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया है. मो. अकबर ने कहा कि शराबबंदी पर विपक्ष का साथ नहीं मिल रहा है. विपक्ष के लोग केवल बाहर हल्ला करते हैं.

गौरतलब है कि पूर्ण शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आने वाली कांग्रेस की सरकार ने नए वित्तीय वर्ष में महज 49 अंग्रेजी शराब दुकान बंद करने का निर्णय लिया है. हांलाकि मंत्री मो. अकबर ने शराबबंदी को लेकर विपक्ष पर ही निशाना साधा. मंत्री अकबर ने कहा कि कमेटी में शामिल होने के लिए जब विपक्ष को आमंत्रित किया गया है तो वे आगे क्यों नहीं आ रहे हैं. अब तक बीजेपी, जोगी कांग्रेस सहित बसपा ने भी कमेटी के लिए अपने सदस्यों के नाम नहीं दिए हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment